×

महिला आईपीएल ऑक्शन को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, जानिए किस दिन और कहां होगी खिलाड़ियों की नीलामी

WPL Auction 2023: बीसीसीआई जल्द ही महिला प्रीमियर लीग का आयोजन करवाने जा रहा है। इसको लेकर बीसीसीआई ने लगभग सभी तैयारी पूर्ण कर ली है। माना जा रहा है कि पुरुष आईपीएल से पहले ही महिला आईपीएल के पहले सीजन की शुरुआत हो सकती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Feb 2023 4:00 AM GMT
WPL Auction 2023
X

WPL Auction 2023

WPL Auction 2023: बीसीसीआई जल्द ही महिला प्रीमियर लीग का आयोजन करवाने जा रहा है। इसको लेकर बीसीसीआई ने लगभग सभी तैयारी पूर्ण कर ली है। माना जा रहा है कि पुरुष आईपीएल से पहले ही महिला आईपीएल के पहले सीजन की शुरुआत हो सकती है। महिला आईपीएल से जुड़ी जानकारी लगातार मीडिया के सामने आ रही है। अब खबर है कि बीसीसीआई ने महिला प्रीमियर लीग के लिए नीलामी कि तारीख और जगह तय कर ली है। चलिए जानते हैं पहली बार होने वाले महिला आईपीएल की नीलामी से जुड़ी ये जानकारी...

13 फरवरी को होगी खिलाड़ियों की नीलामी:

बता दें बीसीसीआई ने महिला आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के लिए जगह और समय निर्धारित कर लिया है। कुछ दिनों पहले खबर थी कि शादियों के सीजन के चलते बोर्ड को होटल नहीं मिल पा रहा है। लेकिन अब मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 13 फरवरी को महिला प्रीमियर लीग के लिए नीलामी की मेजबानी करेगा। आईपीएल की फ्रेंचाइजियों की अनुरोध पर BCCI ने अब इस पर फैसला कर लिया है। शादियों के कारण होटल पहले से बुक होने के चलते इसके आयोजन में कुछ देरी गई थी। वहीं दूसरी तरफ इसमें हिस्सा लेने वाली कई फ्रेंचाइजियां पहले से अन्य लीग के कारण अभी व्यस्त है।

एक हजार खिलाड़ियों ने किया आवेदन:

बता दें महिला आईपीएल के पहले संस्करण की तैयारी पुरजोर से चल रही है, मार्च में इसका आयोजन होना है। बीसीसीआई ने महिला आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के लिए जगह और समय निर्धारित कर लिया है। मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 13 फरवरी को महिला प्रीमियर लीग के लिए नीलामी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला आईपीएल ऑक्शन के लिए करीब 1 खिलाड़ियों ने अपने नामों को रजिस्टर किया है। बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए पुरुष आईपीएल की तर्ज पर महिला आईपीएल की शुरुआत की है। इससे ज्यादा से ज्यादा महिला खिलाड़ियों को क्रिकेट में हाथ आजमाने का मौका मिलेगा।

महिला आईपीएल की टीमें:

1. अहमदाबाद महिला आईपीएल टीम

2. मुंबई महिला आईपीएल टीम

3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला आईपीएल टीम

4. दिल्ली महिला आईपीएल टीम

5. लखनऊ महिला आईपीएल टीम

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story