×

WPL 2024: डब्ल्यूपीएल फाइनल का रोमांच हुआ 4 गुना, क्या विराट कोहली का सपना पूरा करेंगी स्मृति मंधना!

WPL Final 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हराकर WPL के दूसरे सीज़न के फाइनल में प्रवेश किया

Sachin Hari Legha
Published on: 16 March 2024 5:51 AM GMT
WPL Final 2024 Royal Challengers Bangalore
X

WPL Final 2024 Royal Challengers Bangalore (photo. Social Media)

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 (Womens Premier League 2024) के एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार (15 मार्च 2024) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस की महिला टीम को 05 रनों से हराकर WPL के दूसरे सीज़न के फाइनल में प्रवेश किया। मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और रिजल्ट भी अपने पक्ष में पाया। अब आरसीबी खिताब से केवल एक कदम दूर है।

क्या विराट कोहली का सपना पूरा करेंगी स्मृति मंधाना?

आपको बताते चलें कि आईपीएल के 16 साल के इतिहास में विराट कोहली के होते हुए भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आज तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई। जिसके कारण टीम को अक्सर सोशल मीडिया पर और टीम के फैंस को लोगों के बीच स्टेडियम में भी बेहद ही ट्रोल किया जाता है। लेकिन, अब आरसीबी के फैंस स्मृति मंधाना से उम्मीद लगा चुके हैं कि वह इस सूखे को खत्म करेंगी। शायद इस बाद वे विराट कोहली के सपने को पूरा कर दें।

क्योंकि, कल के एलिमिनेटर मुकाबले में स्मृति मंधाना की टीम ने बेहद ही कमाल का प्रदर्शन किया था। हालांकि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में टीम 6 विकेट खोकर केवल 135 रन बना पाए। लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 130 रनों पर ही रोकने में सफलता प्राप्त की। इसी के साथ अब यह टीम फाइनल मुकाबले में भी प्रवेश किया। अब रविवार (17 मार्च 2024) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की महिला टीम का दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम के खिलाफ फाइनल मैच होगा। यह मैच भी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

एलिमिनेटर मैच में मिली जीत के बाद आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा, “अभी भी यह अहसास कम नहीं हुआ है। आधे रास्ते पर हमें लगा कि हम 20 रन पीछे रह गए हैं। लेकिन जिस तरह से हमने गेंदबाजी और फील्डिंग किया वह अद्भुत था। 130 का कुल स्कोर है, जहां आप निश्चित नहीं हैं कि आक्रमण करना है या बचाव करना है, लेकिन आशा का आखिरी ओवर अवास्तविक था।” आरसीबी की कप्तान ने हरमनप्रीत कौर के विकेट को ही मैच का टर्निंग पॉइंट माना।

उन्होंने बताया, “इस तरह की जीत अवास्तविक ही लगती है। पिछले मैच के बाद हमने सोचा था कि हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं, टॉस जीतना बहुत अच्छा था, लेकिन 30/3 पर मुझे लगा, मैंने क्या किया है! 130 के आसपास का अंतिम स्कोर, वैसे क्रिकेट एक मजेदार खेल है और इसी ने मुझे आगे बढ़ते रहना सिखाया। मैं वास्तव में खुश हूं कि आरसीबी फाइनल में है। अच्छे प्रशिक्षण का एक और दिन और उसके अगले दिन वापस आऊंगी।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story