×

Wriddhiman Saha Matter: पत्रकार बोरिया मजूमदार ने रिद्धिमान साहा पर लगाया बड़ा आरोप, दर्ज करेंगे मानहानि का मुकदमा

Wriddhiman Saha Matter: पत्रकार बोरिया मजूमदार ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज द्वारा लगाए गए हालिया आरोपों के संबंध में रिद्धिमान साहा को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजने की बात कही है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 March 2022 10:00 AM GMT
Wriddhiman Saha Matter
X

रिद्धिमान साहा से जुड़ा मामला (फोटो-सोशल मीडिया)

Wriddhiman Saha Matter: भारतीय क्रिकेटर रिद्धिमान साहा से जुड़ा मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है, ऐसे में आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला भी लगातार जारी है। बीते दिनों रिद्धिमान साहा द्वारा सोशल मीडिया पर चैट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए एक अनाम पत्रकार पर उन्हें धमकाने का आरोप लगाया गया था, हालांकि बाद में उस पत्रकार की पहचान बोरिया मजूमदार के रूप में हुई जो कि एक जाने-माने खेल पत्रकार हैं।

अब मामले को लेकर बोरिया मजूमदार का बयान सामने आया है और उन्होनें इन स्क्रीनशॉट को फर्जी बताते हुए रिद्धिमान साहा के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजने की बात कही है।

पत्रकार बोरिया मजूमदार ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज द्वारा लगाए गए हालिया आरोपों के संबंध में रिद्धिमान साहा को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजने की बात कही है। आपको बता दें कि बोरिया मजूमदार ने इस मामले के तहत ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है और इस वीडियो के माध्यम आए बताया है कि साहा द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट दोनों के बीच हुई बातचीत का फर्जी बनाया हुआ संस्करण है।

इसी के साथ मजूमदार ने लिखा कि-"एक कहानी के हमेशा दो पहलू होते हैं। रिद्धिमान साहा ने मेरे व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट से छेड़छाड़ की है, जिससे मेरी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचा है। मैनें मामले में बीसीसीआई से निष्पक्ष सुनवाई का अनुरोध किया है। मेरे वकील रिद्धिमान साहा को मानहानि का नोटिस भेज देंगे।"

रिद्धिमान साहा का पक्ष

मामले के मद्देनज़र अपना पक्ष रखते हुए मीडिया के समक्ष रिद्धिमान साहा ने बताया कि-"मैंने जांच समिति को वह सब कुछ बता दिया है जितना मैं जानता हूँ। मैंने उनके साथ सभी विवरण साझा किए हैं। बीसीसीआई ने मुझसे बैठक के बारे में बाहर किसी से भी बात नहीं करने के लिए कहा है।"

क्या है मामला?

वर्तमान में जारी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से बाहर जाने के बाद रिद्धिमान साहा ने ट्विटर पर व्हाट्सएप चैट का एक स्क्रीनशॉट साझा किया था, जिसके साथ उन्होनें एक प्रतिष्ठित पत्रकार पर उन्हें इंटरव्यू ना देने और मैसेज का जवाब ना देने को लेकर धमकाने का आरोप लगाते हुए लिखा था कि-"भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद एक तथाकथित "सम्मानित" पत्रकार से मुझे इन बातों का सामना करना पड़ रहा है।"

इसी ट्वीट के बाद से यह मामला लगातार तूल पकड़े हुए है तथा बीसीसीआई ने मामले में जांच को लेकर समिति का भी गठन भी कर दिया है, जिसमें अभीतक रिद्धिमान साहा से उनका पक्ष सुना है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story