×

Wriddhiman Saha: रिद्धिमान साहा बंगाल टीम का साथ छोड़ खेलेंगे इस टीम के लिए क्रिकेट, मिल सकती कमान

Wriddhiman Saha: ऋद्धिमान साहा अब तक भारत के लिए 40 टेस्ट मैच में 1353 रन और 9 वनडे मैचों की 5 पारियों में 41 रन बनाए। वहीं पश्चिम बंगाल में जन्मे ऋद्धिमान साहा ने बंगाल टीम के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 122 मैच खेले, जिसमें 41.98 की औसत से 6423 रन बनाए है।

Prashant Dixit
Published on: 5 July 2022 11:18 AM GMT
Wriddhiman Saha
X

Wriddhiman Saha (image credit social media)

Wriddhiman Saha: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) अब से बंगाल की (Bengal) टीम के लिए खेलते नहीं दिखेंगे। वह जल्द (Tripura) टीम ज्वॉइन करेंगे, और उस टीम के लिए ही क्रिकेट खेलेंगे। जिसके लिए ऋद्धिमान को बंगाल क्रिकेट एसोशिएशन से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट भी मिल चुका है। आपको यह भी बता दें। ऋद्धिमान साहा अब तक भारत के लिए 40 टेस्ट मैच में 1353 रन और 9 वनडे मैचों की 5 पारियों में 41 रन बनाए। वहीं पश्चिम बंगाल में जन्मे ऋद्धिमान साहा ने बंगाल टीम के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 122 मैच खेले, जिसमें 41.98 की औसत से 6423 रन बनाए है।

ऋद्धिमान ने बंगाल से खेलने से इंकार

रणजी ट्रॉफी 2021-22 के नॉकआउट चरण के मुकाबले के लिए ऋद्धिमान साहा को बंगाल की टीम में चुना गया था। हालांकि, टीम में चुने जाने के ठीक बाद उन्होंने बंगाल की ओर से खेलने से इंकार कर दिया था। साहा का कहना था कि टीम में चुने जाने से पहले उनसे बातचीत नहीं की गई थी। इसके बाद CAB से साथ पिछले कुछ समय से चले आ रहे मनमुटाव के बीच साहा को हाल ही NOC मिल गई थी।

त्रिपुरा क्रिकेट बोर्ड का बयान

त्रिपुरा क्रिकेट बोर्ड के सचिव किशोर दास ने बताया, कि बंगाल से NOC मिलने के बाद अब ऋद्धिमान साहा त्रिपुरा से खेलने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने समाचार एजेंसी PTI से कहा, "हमने साहा के साथ बातचीत की है और वह राज्य के लिए खेलने के लिए राजी हैं। साथ ही वह खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए सीनियर टीम के मेंटोर के रूप में भी काम करेंगे"। साहा 15 जुलाई तक करार पर दस्तखत कर देंगे। वह त्रिपुरा की कप्तानी करेंगे या नहीं इस पर आगे फैसला लिया जाएगा। 38 वर्षीय साहा के त्रिपुरा के लिए रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद जताई जा रही है।

ऋद्धिमान 2007 से घरेलू मैच खेल रहे

पश्चिम बंगाल के शक्तिगढ़ में जन्मे ऋद्धिमान साहा नवंबर 2007 में बंगाल के लिए खेलते हुए हैदराबाद के खिलाफ घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था. साहा ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 122 मैच खेले और जिसमें 41.98 की औसत से 6423 रन बनाए है। वहीं साहा अब तक भारत के लिए 40 टेस्ट मैच में 1,353 रन और 9 वनडे मैचों की 5 पारियों में 41 रन बनाए है। अभी ऋद्धिमान साहा की उम्र 38 साल है, और वह जल्द ही शायद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा भी कह दे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story