×

WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज होगा मुकाबला, जानें कब और कहां देख सकेंगे लाइव टेलीकास्ट

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (IND vs NZ WTC Final) के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज यानी 18 जून से खेला जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 18 Jun 2021 5:17 AM GMT
Kane Williamson and Virat Kohli
X

Kane Williamson and Virat Kohli (Photo-Social Media) 

WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (IND vs NZ WTC Final) के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज यानी 18 जून से खेला जाएगा। साउथैम्पटन में शुक्रवार से शुरू हो रहे इस ऐतिहासिक फाइनल में विराट कोहली की 'आक्रामकता' का सामना केन विलियमसन की 'कूल कप्तानी' से होगा। करोड़ों प्रशंसको की उम्मीदों के बीच टीम इंडिया (Team India) इस खिताबी मुकाबले में कदम रखेगी। यह टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार शाम 3.00 बजे से खेला जाएगा।

बता दें कि डब्ल्यूटीसी फाइनल का आयोजन शुरुआत में क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले ऐतिहासिक लॉर्ड्स में होना था, लेकिन बाद में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए इसे साउथम्प्टन में शिफ्ट कर दिया गया। WTC फाइनल के लिए कीवी टीम ने मेजबान इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराकर अपनी तैयारी की है वहीं टीम इंडिया ने तीन दिवसीय इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस मैच के जरिए अपनी तैयारी परखी है।

कोहली के लिए अहम मौका

वहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बात करें तो भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होने के बावजूद वह कोई खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हैं। कोहली को एक अदद खिताब की जरूरत है। भारत में सफलता का पैमाना खिताब माना जाता है और विश्व कप दिलाकर जिस तरह का सम्मान और प्यार धोनी को मिला, उसकी कमी कोहली को जरूर खल रही होगी वह इस फाइनल के जरिए उस कमी को दूर करने उतरेंगे। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) के पास इतिहास रचने का मौका है। यदि भारतीय टीम फाइनल को जीतने में सफल रहती है तो वह विराट की कप्तानी में पहली बार आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम करेगी।

हालांकि भारतीय टीम (Team India) की चुनौती उनके लिए आसान नहीं होगी। जीतने वाली टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप गदा के साथ 16 लाख डॉलर (लगभग 11.72 करोड़ रुपये) ईनामी राशि के के तौर पर मिलेंगे। आईये जानते हैं मुकाबले के बारे में सबकुछ....

WTC Final कब खेला और कहां जाएगा?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून शुक्रवार को भारतीय समयानुसार शाम 3.00 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला साउथम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम (Rose Bowl) में खेला जाएगा। इस मैच के टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा।

यहां देख सकते हैं लाइव टेलीकास्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC Final मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 1 (Star Sports) और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी व दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल पर भी देख जा सकेगा। इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर भी देख सकते हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story