×

WTC Final 2021 : फाइनल के पहले इस कारण से आगे दिख रही है न्यूजीलैण्ड की टीम

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच साउथेम्‍प्‍टन में 18 से 22 जून तक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shivani
Published on: 31 May 2021 3:07 AM GMT
WTC Final 2021
X

डिजाइन फोटो (सौ. से सोशल मीडिया)

TC Final 2021: अगले महीने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैण्ड के दौरे पर जा रही है, जहां उसे न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के साथ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के ऐतिहासिक खिताबी मुकाबले से दौरे का आगाज करना है। एक ओर जहां भारतीय टीम सीधे मैदान पर उतरेगी, वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैण्ड को मैच के पहले अभ्यास के साथ साथ दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। इसके लिए न्यूजीलैण्ड की टीम ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है।

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच साउथेम्‍प्‍टन में 18 से 22 जून तक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा, मगर इससे पहले न्‍यूजीलैंड के सामने इंग्‍लैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना है, जिसके लिए उसने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

कीवी टीम ने इंग्‍लैंड दौरे पर अपनी पहली ट्रेनिंग शुरू की है, ताकि वह मैच शुरू होने के पहले खुद को यहां के मौसम में ढाल सके। इनका पहला मैच 2 जून से शुरू होगा। इससे पहले कीवी टीम ने लॉर्ड्स में पहला अभ्‍यास किया है और कई खिलाड़ियों ने जमकर पसीना भी बहाया है।
आपको बता दें कि टीम इंडिया मुंबई से सीधे साउथेम्‍प्‍टन के लिए उड़ान भरेगी और 3 जून को यहां पर पहुंचने के बाद क्‍वारंटीन हो जाएगी। इसके बाद भारतीय टीम को विराट कोहली की कप्तानी में सीधे 18 जून को ही मैदान पर ही उतरना पड़ेगा।

विराट कोहली व केन विलियम्सन, डिजाइन फोटो (सौ. से बीसीसीआई)

इसके पहले ट्रा स्‍क्‍वॉड मैच में कीवी खिलाड़ियों ने दिखाया था दम कुछ दिन पहले न्‍यूजीलैंड ने इंट्रा स्‍क्‍वॉड अभ्‍यास मैच खेला था। इस मैच में डेवॉन कॉन्‍वे, ग्रैंडहोम और ब्रेसवेल ने नाबाद ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था, जबकि वैंगनर, टिम साउदी और रचिन रवींद्र तीनों ने मिलकर 6 विकेट लेकर अपनी तैयारियों को तेज करने की एक झलक पेश कर दी थी।

यह है टेस्ट मैचों का पूरा कार्यक्रम

18th - 22nd June... WTC Final vs NZ ... Southampton
4th - 8th August...1st Test vs England....Nottingham
12th - 16th August...2nd Test vs England...London (Lord's)
25th - 29th August...3rd Test vs England...Leeds
2nd – 6th September...4th Test vs England...London (Oval)
10th – 14th September...5th Test vs England...Manchester
Shivani

Shivani

Next Story