×

WTC Final: मुकाबले से पहले कप्तान विलियमसन को लगी चोट, फाइनल में भी खेलना मुश्किल

WTC Final: न्यूजीलैंड टीम के लिए एक बुरी खबर है। टीम के कप्तान केन विलियमसन की दाहिनी कोहनी में चोट लग गई है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Chitra Singh
Published on: 10 Jun 2021 6:01 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2021 6:07 AM GMT)
WTC Final: मुकाबले से पहले कप्तान विलियमसन को लगी चोट, फाइनल में भी खेलना मुश्किल
X

WTC Final: भारत की नहीं बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों को इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमों की मजबूत गेंदबाजी और बल्लेबाजी को देखते हुए दिग्गजों के लिए भी फाइनल मुकाबले के लिए कोई भविष्यवाणी करना मुश्किल साबित हो रहा है। ऐसे में न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की दाहिनी कोहनी में चोट लग गई है। इस चोट के कारण विलियमसन इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट (Second Test Match) से बाहर हो गए हैं।

विलियमसन ने फाइनल से पहले आराम के लिए टीम से बाहर रहने का फैसला किया है। वैसे इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार विलियमसन की चोट को देखते हुए फाइनल से पहले उनका फिट होना मुश्किल माना जा रहा है। अगर विलियमसन फाइनल से पहले खेलने के लिए फिट नहीं हुए तो यह न्यूजीलैंड टीम के लिए बड़ा झटका साबित होगा।

दूसरे टेस्ट से बाहर हुए विलियमसन

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड (New Zealand coach Gary Stead) ने कहा कि विलियमसन कुछ समय से चोट से परेशान चल रहे थे। उनके लिए टीम से बाहर होने का फैसला लेना आसान नहीं था मगर यही फैसला सही है। उन्होंने कहा कि हमारी नजर भारत के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर टिकी है और इसी कारण विलियमसन को दूसरे टेस्ट में टीम से बाहर रखने का फैसला किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि 18 जून से शुरू होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले विलियमसन पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

कप्तान केन विलियमसन (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

फाइनल से पहले फिट होना मुश्किल

दूसरी ओर एक खेल वेबसाइट के मुताबिक, न्यूजीलैंड टीम के कप्तान के लिए फाइनल मुकाबला खेलना मुश्किल भी हो सकता है। ऐसा संभव है कि वे फाइनल मुकाबले से पहले पूरी तरह फिट न हो सकें। अगर ऐसा हुआ तो यह न्यूजीलैंड की टीम के लिए भारी झटका साबित होगा। इस समय सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजर आईसीसी की ओर से पहली बार आयोजित किए जाने वाले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर टिकी है और दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं।

लाथम को फिट होने का भरोसा

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में केन विलियमसन के बाहर होने के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) को न्यूजीलैंड की कप्तानी सौंपी गई है। न्यूजीलैंड की टीम में विलियमसन की जगह विल यंग को शामिल किया गया है। लाथम को तीसरी बार न्यूजीलैंड की कमान सौंपी गई है।

लाथम का कहना है कि मुझे पूरा भरोसा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की शुरुआत से पहले विलियमसन पूरी तरह फिट हो जाएंगे। हमने एहतियात बरतते हुए उन्हें दूसरा टेस्ट में आराम दिया है। हमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का महत्व पता है और उससे पहले विलियमसन का पूरी तरह फिट होना जरूरी है।

टॉम लाथम (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

पूरी ताकत लगाएगी न्यूजीलैंड की टीम

तेज गेंदबाज नील वेगनर, टिम साउदी और काइल जेमिसन को आराम देने के संबंध में लाथम ने कहा कि हमारी नजर इस समय चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर है क्योंकि यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण मैच है। हम पूरी ताकत के साथ फाइनल मुकाबला खेलना चाहते हैं ताकि अपने प्रदर्शन पर टीम के सारे साथी गर्व महसूस कर सकें। टीम के सभी खिलाड़ियों को फाइनल मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है और सभी खिलाड़ी फाइनल मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं।

न्यूजीलैंड की टीम अभी 119 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है जबकि भारत 121 अंकों के साथ नंबर एक की कुर्सी पर बना हुआ है। यदि न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मुकाबले में विजयी होने में कामयाब हुई तो वह 124 अंकों के साथ नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो जाएगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story