×

WTC Points Table: टी20, वनडे और टेस्ट फॉर्मेट के बाद भारत अब WTC की अंक तालिका में भी अव्वल!

WTC Points Table: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय क्रिकेट टीम का भौकाल चारों तरफ है, टीम मौजूदा समय में आईसीसी के तीनों फॉर्मेट यानी वनडे, टेस्ट और T20 में पहले स्थान पर है

Sachin Hari Legha
Published on: 3 March 2024 8:36 AM GMT
WTC Points Table Team India
X

WTC Points Table Team India (photo. Social Media)

WTC Points Table Team India: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय क्रिकेट टीम का भौकाल चारों तरफ है, टीम मौजूदा समय में आईसीसी के तीनों फॉर्मेट यानी वनडे, टेस्ट और T20 में पहले स्थान पर है। इसके साथ ही हाल ही में आईसीसी के मेजर इवेंट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी भारतीय टीम इस समय उच्च स्थान पर पहुंच चुकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की यह एक और कामयाबी है। जिसके साथ ही भारत एक बार फिर से इस इवेंट में फाइनल मैच खेलने की प्रबल दावेदार बन चुकी है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अव्वल भारतीय टीम!

आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाईट के माध्यम से इस जानकारी को साझा किया है। जिसमें आईसीसी ने बताया कि दो बार के फाइनलिस्ट यानि की भारतीय क्रिकेट टीम फिर से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में पोल पोजीशन पर पहुंच गए हैं, क्योंकि वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद न्यूजीलैंड नंबर 2 के पायदान पर लुढ़क चुकी है।

वेलिंगटन टेस्ट शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड चार मैचों में 36 अंकों और 75 के अंक प्रतिशत के साथ तालिका में शीर्ष पर था। अपनी 172 रन की भारी हार के बाद अब 2021 डब्ल्यूटीसी चैंपियन ने शीर्ष स्थान खो दिया। 60 के अंक प्रतिशत के साथ नंबर 2 स्थान पर यह टीम पहुँच चुकी है। भारत, जो 8 मैचों में 62 अंकों के साथ नंबर 2 पर था, कीवी की इस हार ने उन्हें 64.58 के मजबूत अंक प्रतिशत के साथ शीर्ष पर ला दिया।

इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने ब्लैककैप्स पर शानदार जीत के साथ अपने नंबर 3 स्थान को और मजबूत कर लिया। टीम के लिए दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे दिन चौथी पारी में छह विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम वेलिंग्टन में जीत के साथ 12 महत्वपूर्ण अंक हासिल करके तीसरे स्थान पर बनी हुई है। इसी जीत से उनके अंकों की संख्या 66 से 78 हो गई है। उनका अंक प्रतिशत भी 55 से बढ़कर अब 59.09 हो गया है। भारत आने वाले धर्मशाला टेस्ट को जीतकर अपनी इस पोजीशन को मजबूती से होल्ड कर सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story