×

WWE Champion 2021: ब्रॉक लैसनर बने WWE चैंपियन, 21 महीने बाद रचा नया इतिहास

WWE Champion 2021: वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट को नया चैंपियन मिल गया है। ब्रॉक लैसनर WWE के नए चैंपियन बने हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 2 Jan 2022 5:42 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2022 5:48 AM GMT)
WWE Champion 2021: ब्रॉक लैसनर बने WWE केचैंपियन, 21 महीने बाद रचा नया इतिहास
X

ब्रॉक लैसनर (फोटो साभार- ट्विटर) 

WWE Champion 2021: वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (World Wrestling Entertainment- WWE) को नया चैंपियन मिल गया है। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE के नए चैंपियन बने हैं। 21 महीने बाद चैंपियनशिप जीतकर ब्रॉक लैसनर ने एक बार फिर WWE में नया इतिहास रच दिया है। डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी (WWE Day 1 PPV) में WWE चैंपियनशिप के लिए यह मैच काफी शानदार रहा। Brock Lesnar ने एक ज़बरदस्त फाइट में Big E को पटक कर मात दी है। एक बार को यह भी लगा कि बॉबी लैश्ले इस मैच को अपने नाम कर लेंगे, लेकिन लैसनर ने हर बार की तरह बाजी पलट दी और इस चैंपियनशिप को जीतकर सभी को चौंका दिया।

आपको बता दें कि डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी (WWE Day 1 PPV) में पहले रोमन रेंस के साथ ब्रॉक लैसनर का यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ था, लेकिन पीपीवी से पहले रोमन के कोविड पॉजिटिव पाए जाने की वजह से वह बाहर हो गए। इसके बाद WWE की ओर से मैच कार्ड में बदलाव कर दिया गया। WWE के पहले दिन ही ब्रॉक लैसनर का मुकाबला बिग ई (Big E), सैथ रॉलिंस (Seth Rollin), केविन ओवेंस (Kevin Owens) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ था। जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई है।

लैसनर और लैश्ले के बीच चला रोमांचक मैच

रिंग में लैसनर और लैश्ले के बीच काफी जबरदस्त मैच देखने को मिला। बॉबी लैश्ले ने दो खतरनाक स्पीयर ब्रॉक लैसनर को दिए। एक बार ऐसा लग रहा था कि मैच लैश्ले के पक्ष में जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लैसनर ने खतरनाक अंदाज में बिग ई को एफ-5 लगाकर WWE चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया। जीत के बाद लैसनर काफी खुश नजर आए। बता दें कि इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने सभी को ही एफ-5 लगाया। अब बिग ई (Big E) का WWE चैंपियनशिप रन खत्म हो गया है।

ब्रॉक लैसनर के बारे में (Brock Lesnar Wiki In Hindi)

बता दें कि ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) विश्व कुश्ती मनोरंजन (WWE) के तीन बार चैम्पियन रहे हैं। लैसनर 25 साल की उम्र में डब्लूडब्लूई (WWE) चैम्पियनशिप जीतने वाले सबसे कम उम्र के पहलवान बने। लैसनर 2002 के किंग ऑफ द रिंग तथा 2003 के रॉयल रम्बल के विजेता भी रह चुके हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story