×

Worst Fielding: क्रिकेट के मैदान में इससे घटिया फील्डिंग आपने नहीं देखी होगी कभी, अपनी फिसड्डी फील्डिंग से खुद फील्डर भी नहीं रोक पाया हंसी, देखे वीडियो

Worst Fielding: क्रिकेट फील्ड पर फील्डरों के जबरदस्त कमिटमेंट देखने को मिलती है, लेकिन ये घटिया फील्डिंग देखने के बाद आप पीट लेंगे अपना माथा

Kalpesh Kalal
Published on: 2 Jan 2024 11:45 AM GMT
Worst Fielding
X

Worst Fielding (Photo_Social Media)

Worst Fielding: क्रिकेट के मैदान में फील्डिंग का बड़ा रोल होता है। एक बॉलिंग वाली टीम के लिए जितना बड़ा योगदान बॉलर्स का होता है, उतना ही कमिटमेंट फील्डर्स का होता है। क्रिकेट फील्ड पर हम और आपने फील्डर्स के कईं हैरतअंगेज कारनामें देखे हैं। जहां ऐसी-ऐसी फील्डिंग के नजारें देखे गए हैं, जो हमारे होश उड़ाता रहा है। लेकिन कभी-कभी फील्डिंग में ऐसी फील्डिंग भी देखने को मिल जाती है, जिससे देखने वाला अपना सिर तक पीट लेता है। क्रिकेट के मैदान में कईं बार बहुत ही घटिया फील्डिंग देखने को मिलती रही है।

क्रिकेट की फील्ड पर इतनी घटिया स्तर की फील्डिंग कभी ना देखी होगी

आज के दौर में फील्डिंग का स्तर काफी ज्यादा हाई लेवल पर पहुंच गया है। लेकिन इस हाई क्लास एफर्ड्स के बीच आपको हम यहां एक ऐसी फील्डिंग दिखाने जा रहे हैं, जिसे आपने यकीकन आज तक नहीं देखी होगी। आपको ऐसी फील्डिंग दिखाएंगे जैसी कि आपने इतनी घटिया से घटिया स्तर की फील्डिंग शायद ही कभी देखी हो, जिससे आप ना केवल हंस-हंस कर पागल होने वाले हैं, बल्कि ऐसी फील्डिंग देखकर अपको खुद का सिर पीटने का मन करने लगेगा।

सोशल मीडिया पर इस बहुत ही फिसड्डी फील्डिंग का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हम यकीन से कह सकते हैं कि आप अपनी हंसी पर बिल्कुल भी कन्ट्रोल नहीं रख पाएंगे। तो चलिए तैयार हो जाईए इस फील्डिंग को देखने और जानने को...

यूरोपियन क्रिकेट में ऐसी फील्डिंग कि माथा पकड़ लेंगे आप

दरअसल ये इतनी फिसड्डी फील्डिंग यूरोपियन क्रिकेट मैदान में देखने को मिली है। जहां एक बल्लेबाज ऑफ साइड में लॉंग ऑफ की दिशा में शॉट खेलता है। फील्डर गेंद के पीछे पूरे जी-जान से भागता है और गेंद से रेस जीत जाता है। बाउन्ड्री रोप पर छूने से पहले गेंद रूक जाती है और फील्डर बाउन्ड्री रोप को क्रॉस कर लेता है। इसके बाद फील्डर बाउन्ड्री के बाहर से ही गेंद को धकेलने की कोशिश करता है। यानी जो गेंद बाउन्ड्री जाने से पहले ही रूक गई, उसी गेंद वो बाउन्ड्री के पार जाकर बाहर से ही धकेलता है।

गेंद को रोकने के अंदाज से खुद फील्डर भी नहीं रोक पाया अपनी हंसी

इस फील्डिंग एफर्ड और फील्डर के गेंद को रोकने के अजीब ढंग को देखकर कमेंटटेटर जोर-जोर से हंसने लगते हैं। गेंद को रोकने के बाद तो फील्डर भी अपने इस बड़े ही विचित्र प्रयास पर हंसी रोक नहीं पाता है और खुद भी हंसने लगता है। इस पूरे नजारे को देखने के बाद कमेंटेटर ने पूरे मजे लिए और इस फील्डिंग पर अपनी हंसी को रोक नहीं पाते हैं।

देखे वीडियो



Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story