×

610 रन, 56 चौके और 13 छक्के, कुछ ऐसा रहा जिम्बाब्वे बनाम बांग्लादेश मैच का रोमांच

ZIM vs BAN 1st ODI: 610 रन, 56 चौके और 13 छक्के... जी हां, ये क्रिकेट में कमजोर माने जाने वाली जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के मैच का स्कोर कार्ड है। टी-20 के बाद वनडे सीरीज में भी इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में मेहमान टीम बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए अपने कोटे के 50 ओवर में स्कोर बोर्ड पर 300 के पार रन लगा दिए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Aug 2022 5:15 AM GMT
ZIM vs BAN 1st ODI
X

ZIM vs BAN 1st ODI: 610 रन, 56 चौके और 13 छक्के... जी हां, ये क्रिकेट में कमजोर माने जाने वाली जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के मैच का स्कोर कार्ड है। टी-20 के बाद वनडे सीरीज में भी इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में मेहमान टीम बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए अपने कोटे के 50 ओवर में स्कोर बोर्ड पर 300 के पार रन लगा दिए। इसके जवाब में मेहमान टीम को तीन शुरूआती झटके लगने के बाद शायद ही किसी ने जिम्बाब्वे (ZIM vs BAN) की जीत अनुमान लगाया होगा। लेकिन अंतिम परिणाम देखकर क्रिकेट फैंस भौचक्के रह गए। जिम्बाब्वे ने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।

जिम्बाब्वे की टीम शानदार प्रदर्शन:

जिम्बाब्वे की टीम का पिछले कई सालों से क्रिकेट सफर बेहद निराशाजनक रहा है। किसी समय टीम के पास एंडी फ्लावर, हीथ स्ट्रीक और ओलंगा जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हुआ करते थे। लेकिन धीरे-धीरे जिम्बाब्वे के क्रिकेट में गिरावट का दौर देखने को मिला। आज इस टीम की सबसे कमजोर टीमों में तुलना होती है। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में सिकंदर राजा और इनोसेंट कैया ने इस अंदाज़ में क्रिकेट खेला उससे पहले वाली जिम्बाब्वे टीम की याद ताज़ा हो गई।

सिकंदर राजा और इनोसेंट कैया का शतक:

इस मैच में जिम्बाब्वे को जीत के लिए 304 रनों का लक्ष्य मिला था। जवाब में मेजबान टीम ने 62 रनों के स्कोर पर टीम के तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। लेकिन उसके बाद टीम के सबसे धांसू बल्लेबाज़ सिकंदर राजा ने इनोसेंट कैया के साथ चौथे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी निभाई। इसमें सिकंदर राजा ने 109 गेंदों पर 135 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 8 चौकों और 6 छक्के शामिल थे। वहीं इनोसेंट कैया ने 122 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 2 छक्कों की सहायता से 110 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश के पांच बल्लेबाज़ों ने लगाया अर्धशतक:

इस मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। बांग्लादेश की तरफ से इस मैच में पांच बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक जड़ा। तमीम इकबाल (62) के के बाद लिटन दास (81), अनामुल (73) और मुश्फिकुर रहीम ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली। लेकिन इस मैच में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (7 अगस्त) को खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story