×

सावधान टीम इंडिया! जबरदस्त फॉर्म में जिम्बाब्वे, बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम

ZIM vs BAN 1st T20: पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे ने अपना पहला विकेट जल्दी गंवा दिया। उसके बाद मेजबान टीम की पारी धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी। लेकिन वेस्ली मधेवरे और सिकंदर राजा ने तूफानी पारी खेलते हुए छक्कों की झड़ी लगा दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 July 2022 2:03 AM GMT (Updated on: 31 July 2022 2:19 AM GMT)
ZIM vs BAN 1st T20
X

ZIM vs BAN 1st T20: टीम इंडिया अगले महीने तीन वनडे मैचों के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली है। 18 अगस्त से शुरू होने वाले इस सीरीज के लिए BCCI ने टीम का एलान कर दिया है। इस दौरे के लिए एक बार फिर से शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई। जिम्बाब्वे को कमजोर आंकना टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है। शुक्रवार को हुए मैच में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ों ने बांग्लादेश के खिलाफ जमकर चौके-छक्के लगाए। इस मैच में मेजबान टीम ने 17 रनों से जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों की ऐसी फॉर्म से कहीं ना कहीं टीम इंडिया के लिए आगामी सीरीज में खतरे की घंटी हो सकती है।

सिकंदर राजा ने की 250 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी:

पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे ने अपना पहला विकेट जल्दी गंवा दिया। उसके बाद मेजबान टीम की पारी धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी। लेकिन वेस्ली मधेवरे और सिकंदर राजा ने तूफानी पारी खेलते हुए छक्कों की झड़ी लगा दी। वेस्ली मधेवरे ने 46 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके शामिल थे, वहीं दूसरी तरफ सिकंदर राजा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 4 छक्के और 7 चौके की सहायता से सिर्फ 26 गेंदों पर 65 रन बनाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इनके अलावा सीन विलियम्स ने भी 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

नुरुल हसन की कप्तानी पारी नहीं दिला पाई जीत:

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को शुरूआती झटके लगने से टीम संकट में आ गई। लेकिन टीम के कप्तान नरुल हसन ने अपनी तेज़ तर्रार पारी की बदौलत मैच को रोमांचक स्थिति में ले गए। लेकिन नरुल हसन अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए। और पहला टी-20 मुकाबला जिम्बाब्वे ने 17 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। बांग्लादेश के कप्तान नरुल हसन ने सिर्फ 26 गेंदों पर 42 रनों की बड़ी अहम पारी खेली। जिसमें उन्होंने 4 गगनचुंभी छक्के भी जड़े। उनकी यह पारी जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थी।

भारत से होगी 3 मैचों की वनडे सीरीज:

बता दें बांग्लादेश के बाद जिम्बाब्वे को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच को देखते हुए अब लग रहा है कि टीम इंडिया के लिए जिम्बाब्वे का दौरा आसान नहीं रहने वाला है। यहां भी रोमांचक मैच देखने को मिल सकते हैं। क्रिकेट पंडित जिम्बाब्वे से बड़े उलटफेर की भी आसा कर रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story