×

जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका, एक ओवर में कूटे 34 रन

ZIM vs BAN 3rd T20: मैच का टर्निंग पॉइंट बांग्लादेश के स्पिनर नसुम अहमद का ओवर रहा। रयान बर्ल ने नसुम अहमद के इस ओवर में 34 रन बना दिए। जिसने ही मैच का पासा पलट कर रख दिया। बर्ल ने अहमद की पहली 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाए फिर पांचवीं गेंद पर चौका जड़ा और उसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर 34 रन कूट दिए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Aug 2022 7:41 AM GMT
ZIM vs BAN 3rd T20
X

ZIM vs BAN 3rd T20: जिम्बाब्वे ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से हरा दिया। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में जिम्बाब्वे ने 10 रनों से शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया। तीसरे टी-20 में पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए मेहमान टीम सिर्फ 146 रन ही बना सकी। जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को इस मैच में 10 रनों से हराकर सीरीज पर अपना नाम लिखा। इस मैच के हीरो रयान बर्ल रहे। उन्होंने बांग्लादेश के स्पिनर नसुम अहमद के एक ओवर में 34 रन बनाकर इतिहास रच दिया।

एक ओवर में पांच छक्के और एक चौका जड़ा:

इस निर्णायक मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम का स्कोर 13 ओवर के बाद एक समय 67 रन पर 6 विकेट हो गया था। उस समय मेजबान टीम का स्कोर 100 तक भी पहुंचा नहीं दिखाई दे रहा था। लेकिन इसके बाद रयान बर्ल ने करिश्माई बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया। और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया। इस मैच का टर्निंग पॉइंट बांग्लादेश के स्पिनर नसुम अहमद का ओवर रहा। रयान बर्ल ने नसुम अहमद के इस ओवर में 34 रन बना दिए। जिसने ही मैच का पासा पलट कर रख दिया। बर्ल ने अहमद की पहली 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाए फिर पांचवीं गेंद पर चौका जड़ा और उसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर 34 रन कूट दिए।

टी-20 इतिहास का तीसरा सबसे महंगा ओवर:

बांग्लादेश के स्पिनर नसुम अहमद का यह टी-20 इतिहास में तीसरा सबसे खर्चीला ओवर हो गया। इससे पहले 2007 के विश्वकप के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ युवराज सिंह ने लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर इतिहास रचा था। उसके बाद कीरोन पोलार्ड ने 2011 में श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा के खिलाफ लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर 36 रन बनाए थे। अब जिम्बाब्वे के रयान बर्ल ने करिश्माई बल्लेबाज़ी नसुम अहमद के एक ओवर में 34 रन बनाकर इतिहास रच दिया।

रयान बर्ल ने शाकिब के भी एक ओवर में बनाए थे 30 रन:

यह पहला मौका नहीं है जब जिम्बाब्वे के रयान बर्ल ने बांग्लादेशी गेंदबाज़ की इस तरह धुनाई की हो। इससे पहले 2019 में खेले गए एक टी-20 मैच में भी रयान बर्ल ने शाकिब अल हसन के एक ओवर में 30 रन बना दिए थे। जिसमें बर्ल ने शाकिब की 6 गेंदों पर 3 छक्के और 3 चौके जड़े थे। रयान बर्ल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए काफी जाने जाते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story