×

भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी, जिम्बाब्वे की टीम हुई 189 रनों पर ढेर

ZIM vs IND 1st ODI: भारत और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार से तीन मैचों की सीरीज का आगाज हो गया। पहले वनडे में भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा देखने को मिला। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। जिम्बाब्वे की पूरी टीम केवल 189 रनों पर ढेर हो गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Aug 2022 10:58 AM GMT
ZIM vs IND 1st ODI
X

ZIM vs IND 1st ODI: भारत और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार से तीन मैचों की सीरीज का आगाज हो गया। पहले वनडे में भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा देखने को मिला। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। जिम्बाब्वे की पूरी टीम केवल 189 रनों पर ढेर हो गई। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरुआती झटकों के बाद मेजबान टीम को संभलने का बिल्कुल मौका नहीं दिया। चोट के कारण 6 महीने क्रिकेट से दूर रहे दीपक चाहर ने इस मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए तीन सफलता हासिल की।

31 रनों पर गंवा दिए चार विकेट:

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने शुरुआती विकेट बहुत जल्दी गंवा दिए। जिसके चलते टीम को संभलने का मौका नहीं मिला। पहले 10 ओवर में भारतीय गेंदबाजों ने पिच पर मौजूद नमी का खूब फायदा उठाया। जिम्बाब्वे का टॉप ऑर्डर बुरी तरफ फ्लॉप साबित हुआ। 11वें ओवर की पहली गेंद पर जिम्बाब्वे ने अपना चौथा विकेट 31 रनों के स्कोर पर खो दिया। दीपक चाहर ने मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर घातक गेंदबाजी स्पैल डाला। इन दोनों के बाद बाकी कसर प्रसिद्ध कृष्णा ने पूरी कर दी। और अंतिम विकेट्स स्पिनर अक्षर पटेल के खाते में गए। दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने तीन-तीन सफलता अर्जित की। जबकि एक विकेट सिराज के खाते में गया।

जिम्बाब्वे की नौवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी:

भारतीय गेंदबाजों के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ काफी परेशानी में नज़र आए। एक समय मेजबान टीम ने अपने आठ विकेट 110 रनों के स्कोर पर खो दिए। लेकिन उसके बाद नौवें विकेट के लिए ब्रैडली इवांस और रिचर्ड नगारवा ने रिकॉर्ड तोड़ 70 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन रिचर्ड नगारवा के आउट होने के बाद जिम्बाब्वे की पारी 189 रनों पर सिमट गई। कप्तान रेगिस चकाब्वा ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। उनके अलावा रिचर्ड नगारवा ने 34 रन और ब्रैडली इवांस ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। जबकि जिम्बाब्वे के पांच बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए, जिसमें चार तो टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ शामिल थे।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

भारतीय: शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (c), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (wk), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

जिम्बाब्वे: तदिवानाशे मारुमानी, इनोसेंट कैया, सीन विलियम्स, वेस्ली मधेवेरे, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकबवा (कप्तान और विकेटकीपर), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैडली इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story