ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिम्बाब्वे टीम की घोषणा, इस धाकड़ ऑलराउंडर की हुई वापसी

AUS vs ZIM: इस महत्वपूर्ण दौरे के लिए ज़िम्बाब्वे के नियमित कप्तान क्रेग एरविन को बहार रखा गया है। क्रेग एरविन हैमस्ट्रिंग की चोट से अभी तक ठीक नहीं हुए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को भी मिस किया था। अभी वो क्रिकेट से अगले 2-3 सप्ताह और दूर रहेंगे। बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज़िम्बाब्वे तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जल्द ही रवाना होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Aug 2022 6:21 AM GMT
AUS vs ZIM
X

AUS vs ZIM: भारतीय टीम से मिली तीन मैचों की वनडे सीरीज में करारी हार के बाद ज़िम्बाब्वे की टीम अपने अगले अभियान के लिए तैयार है। ज़िम्बाब्वे की टीम करीब 7 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनको तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। अंतिम बार ज़िम्बाब्वे की टीम ने 2007 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। ज़िम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इस दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम में धाकड़ ऑलराउंडर ब्लेसिंग मुजरबानी को भी शामिल किया गया है। वो चोट के कारण पिछले कई मैच नहीं खेल पाए थे।

क्रेग एरविन की चोट में नहीं हुआ सुधार:

इस महत्वपूर्ण दौरे के लिए ज़िम्बाब्वे के नियमित कप्तान क्रेग एरविन को बहार रखा गया है। क्रेग एरविन हैमस्ट्रिंग की चोट से अभी तक ठीक नहीं हुए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को भी मिस किया था। अभी वो क्रिकेट से अगले 2-3 सप्ताह और दूर रहेंगे। बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज़िम्बाब्वे तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जल्द ही रवाना होगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच 28 अगस्त को खेला जाएगा।

रेजिस चकाब्वा होंगे कप्तान:

क्रेग एरविन की गैरमौजूदगी में ज़िम्बाब्वे की कमान एक बार फिर रेजिस चकाब्वा के हाथों में होगी। रेजिस चकाब्वा के नेतृत्व में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस युवा बल्लेबाज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुश्किल और अधिक बढ़ती दिखाई दे रही है। ब्लेसिंग मुजरबानी की वापसी से टीम को जरूर फायदा मिलने वाला है।

वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम:

रेजिस चकाब्वा (कप्तान), रयान बर्ल, सिकंदर रजा, ब्रैड इवांस, सीन विलियम्स, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़वानाशे कैतानो, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमानी, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा और विक्टर न्याउची।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story