×

जिम्बाब्वे के इस दिग्गज बल्लेबाज ने लिया संन्यास, 2015 विश्व कप में भारत के खिलाफ की थी शानदार बल्लेबाजी

टेलर ने साल 2015 में इटंरनेशल क्रिकेट में संन्यास की एलान किया था। जिसके बाद ब्रेंडन टेलर ने साल 2018 में फिर से जिम्बाब्वे के लिए खेलना शुरू कर दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 13 Sep 2021 11:58 AM GMT
brendan taylor
X
ब्रेंडन टेलर की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

जिम्बाब्वे के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। ब्रेंडन टेलर ने सोमवार को आज आयरलैंड के खिलाफ अपने करियर का आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला खेलेंगे। ब्रेंडन टेलर ने अपने 17 सालों के लंबे करियर में जिम्बाब्वे के लिए क्रिकेट खेला है। इसके दौरान उन्होंने 24 टेस्ट और 200 से अधिक वनडे इंटरनेशनल मैच और 45 टी20 मुकाबले खेले हैं। ब्रेंडन टेलर ने 2015 वर्ल्ड कप में भारत खिलाफ खेलते हुए शानदार शतकीय पारी खेली थी।

ब्रेंडन टेलर ने इससे पहले भी इटंरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। टेलर ने साल 2015 में इटंरनेशल क्रिकेट में संन्यास की एलान किया था। जिसके बाद ब्रेंडन टेलर ने साल 2018 में फिर से जिम्बाब्वे के लिए खेलना शुरू कर दिया। टेलर ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा कि बेहद दुखी मन से मुझे यह कहना पड़ रहा है कि कल मैं अपने प्यारे देश के लिए अपना अंतिम गेम खेलूंगा। ये 17 साल मेरे लिए बेहद उतार चढ़ाव भरे रहे हैं।

टेलर ने आगे लिखा कि 2004 में मैंने अपने करियर की शुरूआत की थी। तब से ही मैंने कोशिश की थी कि मैं अपनी टीम को बेहतर पोजिशन में ला संकू। उम्मीद करता हूं कि मैं इसमें सफल रहा हूं।

आईसीसी ने ब्रेंडन टेलर को ट्वीट कर बधाई दी

जिसके बाद आईसीसी ने भी ब्रेंडन टेलर को ट्वीट कर बधाई दी। आईसीसी ने ट्वीट कर लिखा कि जिम्बाब्वे के महान खिलाड़ियों में से एक ब्रेंडन टेलर आज आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे इंटरनेशल मुकाबला खेलने के लिए उतरेंगे। और इटंरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। आपको अपने शानदार करियर के लिए बधाई।


ब्रेंडन टेलर ने साल 2004 में अपने वनडे करियर की शुरूआत की

ब्रेंडन टेलर ने साल 2004 में अपने वनडे इंटरनेशनल मैच खेलकर क्रिकेट करियर की शुरूआत की। टेलर ने अबतक 204 वनडे मुकाबले खेले हैं। 204 वनडे मुकाबलों में 6677 रन बनाए हैं। इसके दौरान उन्होंने 39 अर्धशतक और 11 शतक लगाए हैं। वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 145 रन रहा है। वहीं ब्रेंडन टेलर ने 34 इंटरनेशनल टेस्ट मैच भी खेले हैं।

ब्रेंडन टेलर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

जिसमें उन्होंने 36.2 की औसत से 2320 रन बनाए हैं। टेस्ट करियर में 6 शतक और 12 अर्धशतकीय पारी खेल है। जबिक 45 टी20 इटंरनेशल मैचों खेले हैं। जिसमें शानदार औसत से 934 रन बनाए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story