×

Udaipur: कांग्रेस चिंतन शिविर से पहले 'रार' ! होटल के बाहर से हटाए गए सचिन पायलट के बैनर-पोस्टर

जिस होटल में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी  नेतृत्व में चिंतन शिविर करने जा रही हैं,उसके बाहर से राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बैनर-पोस्टर हटा दिए गए। 

aman
Written By aman
Published on: 12 May 2022 6:16 AM GMT (Updated on: 12 May 2022 6:33 AM GMT)
banner poster of sachin pilot removed from outside hotel of congress chintan shivir in udaipur
X

Sachin Pilot

Congress Chintan Shivir In Udaipur : कांग्रेस पार्टी राजस्थान के उदयपुर में 'चिंतन शिविर' (congress chintan shivir in udaipur) का आयोजन करने जा रही है। पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को एक बार खड़ा करने की कोशिश में जुटी है। मगर, इस बीच राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की आपसी कलह एक बार फिर सतह पर दिखने लगी है। हालिया वाकये में जिस होटल में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी नेतृत्व में चिंतन शिविर करने जा रही है, उसके बाहर से राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (sachin pilot banner-poster removed) के बैनर-पोस्टर हटा दिए गए।

बता दें कि, राजस्थान के उदयपुर में 13 मई की दोपहर 2 बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भाषण से चिंतन शिविर की शुरुआत होगी। इस चिंतन शिविर में 430 प्रतिनिधि शामिल होंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उदयपुर चिंतन शिविर में शामिल होने ट्रेन से यात्रा करेंगे।

'समय आ गया है क़र्ज़ चुकाने का'

याद दिला दें, कि बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस चिंतन शिविर से पहले दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक बुलाई थी। जिसमें उनका जोर पार्टी के नेताओं की एकजुटता और संगठन को साथ लेकर चलने पर रही थी। उन्होंने इस दौरान कहा, यह कि समय आ गया है जब पार्टी आपसे समर्पण की उम्मीद करती है। उन्होंने कहा था, समय आ गया है क़र्ज़ चुकाने का। मगर, उसके पहले ही राजस्थान की आपसी खींचतान एक बार फिर सतह पर आ गई है।

सचिन पायलट ये बोले

इससे पहले, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कल यानी बुधवार को कहा था, कि 'अगर देश में कोई पार्टी है जो राष्ट्रीय चुनावों में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हरा सकती है, तो वह एक मात्र कांग्रेस है।' सचिन ने ये बातें इस हफ्ते के अंत में राजस्थान के उदयपुर में आयोजित होने वाली 'चिंतन शिविर' से पहले कही।

चिंतन शिविर में 400 से अधिक नेता होंगे शामिल

सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा, कि 'कांग्रेस पार्टी के 400 से अधिक नेता उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा, 'इस साल के अंत में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे। 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। अगर, कोई पार्टी है जो राष्ट्रीय स्तर पर NDA और बीजेपी को हरा सकती है, तो वह कांग्रेस ही है।'

'हम पार्टी संगठन पर चर्चा करेंगे'

सचिन पायलट ने आगे कहा, 'चिंतन शिविर में हम पार्टी संगठन पर चर्चा करेंगे। गठबंधन की राजनीति में एनडीए (NDA) को कैसे चुनौती दी जाए। साथ ही, चिंतन शिविर के दौरान कांग्रेस को फिर से सक्रिय करने के प्रयासों पर बल दिया जाएगा। इसी तरह कई विषयों पर चर्चा होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह सम्मेलन परिणाम और परिणामोन्मुखी होगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story