×

Bengal violence: मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा, जिंदा जलाने से पहले बुरी तरह पीटा था

Bengal Violence: शवों का पोस्टमार्टम और जांच करने वाले फॉरेंसिक विशेषज्ञों के प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार पीड़ितों को पहले बुरी तरह पीटा गया और फिर जिंदा जला दिया गया था।

aman
Written By aman
Published on: 24 March 2022 9:32 AM GMT (Updated on: 24 March 2022 9:34 AM GMT)
birbhum violence post mortem report revealed beaten badly before burning alive
X

birbhum violence

Bengal Violence : पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बीरभूम जिले (Birbhum District) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में बोगतुई गांव में तीन महिलाओं और दो बच्चों सहित कुल आठ लोगों को जिंदा जला देने की वारदात सामने आई थी। उन सभी मृतकों के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अब आ चुकी है जिसमें चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं ,

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है, कि उन लोगों को जलाने से पहले बुरी तरह पीटा गया था। रामपुरहाट अस्पताल के एक अधिकारी ने मीडिया को ये बातें बताई। उन्होंने कहा, शवों का पोस्टमार्टम सहित अन्य जांच करने वाले फॉरेंसिक विशेषज्ञों के प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार पीड़ितों को पहले बुरी तरह पीटा गया और फिर जिंदा जला दिया गया था।

क्या था मामला?

ये घटना बीरभूम जिले के रामपुरहाट के बोगतुई गांव की है। मंगलवार तड़के करीब एक दर्जन घरों में कथित तौर पर आग लगा दी गई थी। इस घटना में दो बच्चों सहित कुल आठ लोगों की झुलसकर मौत हो गई थी। बता दें, कि इससे पहले सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के पंचायत स्तरीय नेता भादू शेख की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के कुछ घंटों के भीतर ही हिंसा भड़क गई थी।

घरों पर पेट्रोल बम से हमला

टीएमसी नेता की हत्या के बाद रामपुरहाट शहर के बोगतुई गांव में करीब एक दर्जन मकानों पर पेट्रोल बम से हमला कर आग लगा दी गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ लोगों ने अपने नेता की हत्या के प्रतिशोध में मकानों में आग लगा दी।

20 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

बंगाल पुलिस ने इस घटना में अब तक कम से कम 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। राज्य सरकार ने कथित रूप से लापरवाही बरतने के आरोप में कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। सीएम ममता बनर्जी के दौरे के बीच में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए आज रामपुरहाट में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बीरभूम हिंसा की जांच की लिए एसआईटी गठित की गई है। कांग्रेस की बंगाल इकाई के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पांच-सदस्यीय केंद्रीय टीम भी बोगतुई गांव का दौरा करेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story