×

Bihar News: RJD ने कब्रिस्तान घेराबंदी की उठाई मांग, BJP ने कहा- मंदिर और श्मशान की भी बने चहारदीवारी

Bihar news: बिहार विधानसभा में आरजेडी विधायक ने जब कब्रिस्तान घेराबंदी की मांग उठाई तो बीजेपी विधायक बचौल ने श्मशान और मंदिर घेरने की मांग कर दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 March 2022 5:47 PM GMT
Bihar News: RJD raises demand for cemetery siege, BJP said - boundary wall of temple and crematorium should also be built
X

बिहार विधानसभा: Photo - Social Media

Bihar News: आज बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में कब्रिस्तान घेराबंदी की मांग आरजेडी विधायक (RJD MLA) ने उठाया। जिसके बाद बीजेपी ने भी मंदिर और श्मशान की घेराबंदी की मांग उठा दिया। बीजेपी विधायक बचौल ने कहा कि श्मशान और मंदिर घेरने का भी काम होना चाहिए। बता दें कि कब्रिस्तान और श्मशान की घेराबंदी के नाम पर बिहार विधानसभा में खूब हंगामा हुआ है।

मंदिर और श्मशान की घेराबंदी की मांग उठने के बाद बाद सरकार (Bihar Sarkar) इस पर कुछ भी जवाब देने से परहेज करती दिखी। कब्रिस्तान या श्मशान की घेराबंदी की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। इसके बाद भी दोनों पक्षों के जोरदार हंगामा जारी रहा। इसके बाद सरकार से विधानसभा अध्यक्ष ने सरकार को चलते सत्र में विचार कर जवाब देने के लिए कहा है।

कब्रिस्तान की घेराबंदी जल्द से जल्द किया जा

मामला यह है कि RJD विधायक शमीम अहमद ने सदन में सवाल उठाते हुए गृह विभाग से पूछा था कि नरकटियागंज में कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं होने से असामाजिक तत्व गड़बड़ी कर रहे हैं। इसलिए कब्रिस्तान की घेराबंदी जल्द से जल्द किया जाए। इसके बाद सरकार की तरफ से जवाब में गृह विभाग के प्रभारी मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि जहां पर दंगा या विवाद किसी तरह का मामला सामने आता है तो वहां तुरंत घेराबंदी कराने का निर्देश देती है, जहां पर विवाद या किसी प्रकार के दंगा जैसे मुद्दे भड़कने की आशंका ज्यादा है।

बीजेपी विधायक ने भी शम्शान का मुद्दा उठाया

कब्रिस्तान की घेराबंदी की मांग के बाद बीजेपी विधायक बचौल (BJP MLA Bachaul) ने भी शम्शान का मुद्दा उठा दिया है। BJP के विधायक हरी भूषण ठाकुर ने कब्रिस्तान के साथ श्मशान और मंदिर की घेराबंदी का मुद्दा भी सदन में उठाया। सरकार के जवाब पर विपक्ष के विधायक सहमत नहीं थे और जल्द से जल्द सरकार से प्राथमिकता के आधार पर कब्रिस्तान की घेराबंदी की मांग कर रहे थे। इसके बाद बीजेपी विधायक (BJP MLA) और विपक्ष के विधायक एक साथ कब्रिस्तान की घेराबंदी की मांग करने लगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story