×

Bihar politics: मंत्री पद से इस्तीफे की मांग पर बोले मुकेश साहनी- 'जैसा CM नीतीश कहेंगे, वैसा करूंगा'

Bihar Politics: मुकेश साहनी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने के चलते उनके खिलाफ साजिश रची गई है। इसी के तहत उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ा गया।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By aman
Published on: 24 March 2022 8:56 AM GMT
vip chief mukesh sahani reaction after all three mlas join bjp press conference
X

मुकेश साहनी

Bihar Politics: बिहार की राजनीति (Bihar politics) में बीते कुछ दिनों से सियासी उथल-पुथल जारी है। ऐसे में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। आपको बता दें, कि बिहार सरकार में वीआईपी पार्टी जेडीयू (JDU) का सहयोगी दल है।

बीते विधानसभा चुनाव में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के चार प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी। एक विधायक की मृत्यु के बाद वीआईपी के बचे कुल 3 विधायक अब पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। वीआईपी के लिए बढ़ती इन मुश्किलों के बीच मुकेश साहनी के मंत्री पद से इस्तीफे की मांग भी अब तेज हो गई है। इस्तीफे की मांग के बीच मुकेश साहनी ने अपना बयान जारी किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी शीर्ष नेतृत्व पर जमकर बरसे

गौरतलब है, कि मुकेश साहनी वर्तमान में बिहार की नीतीश कुमार सरकार में पशुपालन मंत्री हैं। मुकेश साहनी ने अपनी पार्टी के तीनों विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद आज गुरुवार को पटना में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। इस मौके पर मुकेश साहनी ने बीजेपी और उनके नेतृत्व पर जमकर हमला बोला। मुकेश साहनी ने मंत्री पद से अपने इस्तीफे पर बात करते हुए कहा कि, मेरा इस्तीफा लेना सीएम का विशेषाधिकार है। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसा कहेंगे, मैं वैसा ही करूंगा।'

यूपी चुनाव लड़ने की सजा !

मुकेश साहनी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने के चलते उनके खिलाफ साजिश रची गई है। इसी के तहत उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ा गया है। इस दौरान प्रेस कांफ्रेंस में मुकेश साहनी ने विपरीत परिस्थितिओं में भी हमेशा अपने लोगों और सहयोगियों के साथ डटकर खड़े रहने की बात की है।

वीआईपी विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद से लगातार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा मुकेश साहनी के इस्तीफे की मांग की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story