×

BJP Candidate List 2022 UP: अयोध्या से नहीं गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी, सिराथू से केशव मौर्य को टिकट

BJP Candidate List 2022 UP: भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें सबसे बड़ा नाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है, सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबरों पर विराम लग गया है।

Rahul Singh Rajpoot

Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya

Published on 15 Jan 2022 7:50 AM GMT

BJP Candidate List 2022 UP: अयोध्या से नहीं गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी, सिराथू से केशव मौर्य को टिकट
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo - Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

BJP Candidate List 2022 UP: भारतीय जनता पार्टी (UP BJP) ने आज अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (BJP First Candidate List 2022) जारी कर दी है। इसमें सबसे बड़ा नाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का है, सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबरों पर विराम लग गया है। वह गोरखपुर की सदर (Gorakhpur Sadar) विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे। इसके साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) प्रयागराज की सिराथू विधानसभा (Sirathu Assembly Seat) से मैदान में उतरेंगे।

सीएम योगी के लिए मथुरा और अयोध्या सीट की थी चर्चा

बता दें काफी दिनों से यह चर्चा चल रही थी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या सीट (Ayodhya Assembly Seat) से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन अब इन खबरों पर बीजेपी आलाकमान (BJP High Command) की ओर से आज जारी हुई लिस्ट में या साफ हो गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर की सदर विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे या सीट पर इस सीट पर अभी बीजेपी के राधा मोहन दास अग्रवाल विधायक हैं और कई सालों से या बीजेपी के पाले में है वही प्रयागराज की सिराथू विधानसभा सीट से अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव लड़ेंगे वह कौशांबी जिले के रहने वाले हैं और बगल की सीट सिराथू उन्हें दी गई है।

लिस्ट में ये बड़े नाम भी शामिल

सीएम योगी के मथुरा से भी चुनाव लड़ने की काफी चर्चाएं आई थी। लेकिन आज इस पर भी विराम लग गया है वहां के मौजूदा विधायक और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ही मथुरा सीट से प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने एक और बड़ी नेता को मैदान में उतारा है। उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) को आगरा ग्रामीण से टिकट दिया गया है। वहीं फतेहपुर सिकरी से पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल (Babulal Chaudhary) को मैदान में उतारा गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story