×

CM Yogi Uttarakhand visit : सीएम योगी हरिद्वार में, भागीरथी पर्यटन आवास का किया उद्घाटन

CM Yogi Uttarakhand visit : सीएम योगी आदित्यनाथ अब अपने घर से विदा लेकर धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्होंने नवनिर्मित भागीरथी पर्यटन आवास का उद्घाटन किया।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By aman
Published on: 5 May 2022 8:52 AM GMT
CM Yogi adityanath said development of education system in UP
X

CM Yogi Adityanath said development of education system in UP (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

CM Yogi Uttarakhand visit : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर उत्तराखंड (Uttarakhand) में हैं। उन्होंने दो दिन अपनी माता जी के साथ घर पर बिताने के बाद अब वहां से विदा ले लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ अब अपने घर से विदा लेकर धर्मनगरी हरिद्वार (Haridwar) पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने एक विशेष कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज की। मंच पर उनके साथ कई विशिष्ठ साधु-संत भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम योगी ने नवनिर्मित भागीरथी पर्यटन आवास का उद्घाटन किया।

सीएम योगी के इस कार्यक्रम को लेकर राज्य सरकार ने विशेष तैयारियां आयोजित की। इस दौरान सीएम योगी की सुरक्षा के मद्देनज़र 300 पुलिसकर्मी मौजूद रहे। सीएम योगी ने अलकनंदा घाट पर नवनिर्मित भागीरथी पर्यटन आवास का उद्घाटन किया। उद्घाटन के समय मंच पर सीएम योगी के साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami), पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत और हरिद्वार के कई विशिष्ठ साधु-संत भी मौजूद रहे। भागीरथी पर्यटन आवास को हिन्दू संस्कृति के जीते-जागते उदाहरण के रूप में निर्मित किया है, जिसके भीतर हिन्दू संस्कृति की झलक देखने को मिलती है।

भागीरथी पर्यटन आवास की क्या है खासियत?

आपको बता दें, कि भागीरथी पर्यटन आवास का निर्माण पवित्र गंगा नदी के पास किया गया है, जिसमें 100 कमरे मौजूद हैं। इन 100 कमरों में से 88 डीलक्स कमरे और 12 वीआईपी कमरे हैं। इसी के साथ भागीरथी पर्यटन आवास में अन्य कई विशेष सुविधाएं मौजूद हैं, जिसमें लिफ्ट, रेस्टोरेंट और दो बैंक्वेट हॉल शामिल हैं।

कमरे से ही होंगे मां गंगा के दर्शन

भागीरथी पर्यटन आवास के दोनों बैंक्वेट हॉल को मिलाकर इसमें कुल 250 लोग एक साथ मौजूद रह सकते हैं। इस नवनिर्मित भागीरथी पर्यटन आवास के चलते हरिद्वार आने वाले लोगों को ठहरने और अपने कमरे से ही मां गंगा के दर्शन करने का एक विशेष नज़ारा प्राप्त होगा। आपको बता दें, कि गंगा नदी के किनारे बसे होने के चलते भागीरथी पर्यटन आवास के कमरे से ही गंगा नदी के अद्भुत दृश्य का मनोरम आनंद उठाया जा सकता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story