×

रणदीप सुरजेवाला ने अफगानिस्तान से की मेघालय की तुलना, कहा- सरकार छिपा रही सच

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मेघालय का जिक्र कर उसके ताजा हालातों की तुलना अफगानिस्तान से कर दी है। उन्होंने कहा कि हम अफगानिस्तान के बिगड़े हालात देखते हैं, लेकिन नॉर्थ ईस्ट का सच सरकार हमसे छिपाती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 Aug 2021 12:48 PM GMT
Congress leader Randeep Surjewala compared the present situation in Meghalaya to Afghanistan
X

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (Social media)

नॉर्थ ईस्ट के अलग-अलग मसलों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा है. वहीं, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मेघालय का जिक्र कर उसके ताजा हालातों की तुलना अफगानिस्तान से कर दी है।

रणदीप सुरजेवाला ने लगाए ये आरोप

रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री देश की आंतरिक सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे है। उन्होंने कहा कि अस्थिरता, हिंसा, टकराव, कानून व्यवस्था का टूटना यह सब नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में हो रहा है, जिसको दिखाया नहीं जा रहा।

नॉर्थ ईस्ट की हालात पर PM और गृहमंत्री दे जवाब

रणदीप सुरजेवाला ने असम-मिजोरम संघर्ष, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय का जिक्र किया और कहा कि एक के बाद एक प्रांत टकराव, हिंसा में झोंका जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम अफगानिस्तान के बिगड़े हालात देखते हैं, लेकिन नॉर्थ ईस्ट का सच सरकार हमसे छिपाती है। नॉर्थ ईस्ट की हालात के बारे में सरकार ध्यान नहीं दे रही। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को इसपर जवाब देना चाहिए।'

असम-मिजोरम बॉर्ड के बीच बढ़ा टकराव

सबसे पहले सुरजेवाला ने असम-मिजोरम बॉर्डर संघर्ष का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 26 जुलाई से अब 17 अगस्त तक गोलीबारी की वजह से दोनों राज्यों के बीच टकराव बढ़ा है। सुरजेवाला ने कहा कि वहां दोनों ऐसे लड़ रहे हैं जैसे दुश्मन हों, क्या गृह मंत्री इसकी जिम्मेदारी लेंगे?'

स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल के काफिले पर हुआ हमला

मेघालय का जिक्र करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि मेघालय में भी NDA सरकार है। तालिबान जैसे आतंकी बंदूक लेकर राजधानी शिलॉन्ग में घूम रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस पर वहां कर्फ्यू लगा था। इंटरनेट बंद किया गया। राज्यपाल के काफिले पर हमला हुआ तब मोदी सरकार, गृह मंत्री कहां थे?'

वहीं, नागालैंड की बात करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने 3 अगस्त 2015 को जो शांति समझौता किया था वह टूट गया। NSCN IM ने भारत सरकार के वार्ताकार की बात मानने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि नागा भारत के साथ नहीं जुड़ेंगे? उन्होंने भारत का संविधान मानने से कैसे इनकार किया? भारत सरकार कहां थी?

5 राज्यों में उथल-पुथल की स्थिति - रणदीप सुरजेवाला

सुरजेवाला ने अरुणाचल प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि वहां चीन अपनी धौंस दिखा रहा है। लेकिन मोदी सरकार चुप है। इस तरह अपने क्षेत्र की रक्षा किस प्रकार होगी? सुरजेवाला ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट के 5 राज्यों में उथल-पुथल की स्थति है. लेकिन मोदी सरकार कहीं नहीं है।

महंगाई पर भी मोदी सरकार को घेरा

कांग्रेस की तरफ से महंगाई पर भी मोदी सरकार को घेरा गया है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि एलपीजी सिलिंडर की कीमत कल फिर बढ़ा दी गई है। एक बार फिर से महंगाई का प्रहार किया गया है। वहीं, अलका लाम्बा ने कहा कि अलीगढ़ हरिगढ़ हो गया और सिलिंडर 1000 रु पार हो गया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story