×

रायबरेली: बाहर से आए 32 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, विभाग में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मुंम्बई व अन्य शहरों से आए दो दर्जन लोगों समेत कुल 32 मरीज कोरोना संक्रमण मिले हैं।

Roshni Khan
Published on: 25 March 2021 7:52 AM GMT
रायबरेली: बाहर से आए 32 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, विभाग में मचा हड़कंप
X

corona (PC: social media)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मुंम्बई व अन्य शहरों से आए दो दर्जन लोगों समेत कुल 32 मरीजों में कोरोना के संक्रमण मिले हैं।एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोविड पॉजिटिव केस मिलने से जिले में हड़कंप मचा हुआ है। अब तक जिले में एक्टिव केसों की संख्या 87 हो गई है।

स्वाथ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 2387 लोगों की कोरोना जांच कराई गई

स्वाथ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 2387 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। इनमें 32 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिन 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें बीती शाम मुंबई से आई उद्योग नगरी ट्रेन से आए चार यात्री भी शामिल हैं। जबकि गुजरात से वापस लौटे 7 यात्री शामिल हैं। स्वाथ्य विभाग के अनुसार, जिले के जगतपुर क्षेत्र के तीन, जतुआ-टप्पा और डीह मे दो-दो मरीज मिले हैं। इसके अतिरिक्त बेलागुसीसी, चितई का पुरवा, जायस, लालगंज, गौरीगंज, विशाल का पुरवा, कोहिर, भद्खोर, धौरहरा, जवाहर विहार, गदागंज और शंकरगंज आदि क्षेत्रों में केस मिले हैं।

संक्रमण को रोकने के लिए लगातार चेकिंग कर किया जा रहा है

स्वाथ्य विभाग के अनुसार, संक्रमण को रोकने के लिए लगातार चेकिंग कर किया जा रहा है। बाजारों में भी टीमें घूम-घूम कर लोगों का सैंपल ले रहीं हैं। बाजार में तमाम लोगों के लिए गए सैंपल में आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा रैंडम चेकिग में लिए गए नौ सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। सीएमओ ऑफिस के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि टीमें लगातार चेकिग कर रहीं हैं। लोगों को चाहिए कि वह खुद उनके पास जाकर अपना कोविड-19 टेस्ट कराएं, लेकिन इसमें लोग दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। जिन 87 लोगों में अबतक कोरोना संक्रामण मिले हैं उनमें 39 को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

रिपोर्ट- नरेंद्र सिंह

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story