×

Fire in Faridabad: केमिकल कंपनी और टेंट गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची

Fire in Faridabad: राष्ट्रीय राजधानी से सटे फरीदाबाद के एक केमिकल कंपनी और टेंट गोदाम में आग लगने की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है।

aman
Written By aman
Published on: 14 May 2022 7:24 AM GMT (Updated on: 14 May 2022 7:45 AM GMT)
fire broke out in chemical company and tent warehouse in faridabad
X

Faridabad फैक्ट्री में लगी आग। (Social media)

Fire in Faridabad: दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में लगी भीषण आग की तपिश अभी शांत भी नहीं हुई थी कि राष्ट्रीय राजधानी से सटे फरीदाबाद के एक केमिकल कंपनी और टेंट गोदाम में आग लगने की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है। अग्निशमन विभाग आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

इससे पहले शुक्रवार शाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के करीब स्थित एक इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी, जिसके चपेट में आने से 27 लोगों की जलकर मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल भी हुए। बता दें कि, जिस इमारत में आग लगी वह चार मंजिला है। इमारत का इस्तेमाल व्यावसायिक रूप से हो रहा था।

मुंडका स्थित इस बिल्डिंग में आग की घटना शुक्रवार शाम चार बजे पहली मंजिल में घटी। आग जिस मंजिल पर लगी वहां सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण/असेंबलिंग कंपनी का कार्यालय है। जिसके बाद आग फैलते हुए पूरे इमारत को अपनी चपेट में ले ली। आग की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा। जिसके बाद, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। यह रेस्क्यू ऑपरेशन सात घंटे चला। जिसमें 27 लोगों के शव बरामद किए गए। हादसे में कई लोग घायल हुए जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।

उल्लेखनीय है कि, इस कंपनी में अधिकतर महिला कर्मचारी काम करती थीं। घटना के चश्मदीदों ने बताया कि जिस वक्त आग लगी उसके बाद शीशा तोड़कर कई लोग जान बचाने के लिए ऊपर से कूद गए। जिन्हें नजदीकी संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई लोगों को आसपास की दुकानों के दुकानदारों, मकानों में रहने वाले लोगों ने बचाया। मगर, ज्यादातर लोग अंदर ही फंस गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story