×

Karnataka: मेंगलुरु के मछली प्रोसेसिंग यूनिट में बड़ा हादसा, दम घुटने से बंगाल के 5 मजदूरों की मौत

घटना मेंगलुरु की मछली प्रसंस्करण इकाई श्री उल्का एलएलपी में रविवार शाम करीब 7 बजे घटी। श्रमिकों में से एक कचरा संग्रह टैंक के अंदर गिर गया था। जिसे बचाने अन्य लोग भी उतरे थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 18 April 2022 11:35 AM GMT
BIG incident Fish Processing Unit Mangaluru five labourers died asphyxiation
X

प्रतीकात्मक चित्र 

भारत के दक्षिणी राज्य कर्नाटक (Karnataka) के मेंगलुरु (Mangaluru) से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां के एक मछली प्रोसेसिंग यूनिट (Fish Processing Unit) में दम घुटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई। इस संबंध में मेंगलुरु पुलिस आयुक्त ने आज, 18 अप्रैल को ये जानकारी दी। हादसे में मारे गए सभी श्रमिक पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं।

पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार (N Shashi Kumar) ने कहा, कि यह घटना मेंगलुरु की विशेष आर्थिक क्षेत्र में मछली प्रसंस्करण इकाई श्री उल्का एलएलपी में रविवार शाम करीब 7 बजे घटी। पुलिस आयुक्त ने बताया कि, 'श्रमिकों में से एक कचरा संग्रह टैंक के अंदर गिर गया था। वह गिरने के बाद बेहोश हो गया था। जिसे बचाने के लिए 7 अन्य मजदूर भी टैंक में घुसे। वो सभी बेहोश हो गए। सभी मजदूरों को ए.जे. अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां देर रात 3 की मौत हो गई। जबकि सोमवार सुबह आईसीयू में दो अन्य मजदूरों की मौत हो गई।'

सभी मजदूर बंगाल के निवासी

पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने बताया कि, इस हादसे में मारे गए सभी मजदूर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के रहने वाले हैं। मृतकों की उम्र 20 से 22 वर्ष के बीच बताई जा रही है। उन्होंने कहा, हमने प्रोसेसिंग यूनिट के प्रबंधक और पर्यवेक्षक के खिलाफ धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है। उत्पादन प्रबंधक रूबी जोसेफ, क्षेत्र प्रबंधक कुबेर गाडे और पर्यवेक्षकों मोहम्मद अनवर और फारुख को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए लोगों से पूछताछ जारी है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story