×

Jharkhand: हरियाणा के बाद झारखंड में पुलिस अधिकारी की हत्या, गौ तस्करों ने महिला दरोगा को कुचला

Jharkhand Ranchi. हरियाणा के बाद झारखंड में एक पुलिस अधिकारी की हत्या करने का मामला सामने आया है। दिलचस्प बात यह कि दोनों हत्याओं का पैटर्न एक जैसा है। घटना राजधानी रांची के तुपुदाना इलाके की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 July 2022 7:46 AM GMT
मृतक महिला एसआई संध्या टोपनो की फोटों
X

मृतक महिला एसआई संध्या टोपनो की फोटों (साभार सोशल मीडिया)

Jharkhand Ranchi: हरियाणा के बाद अब झारखंड में एक पुलिस अधिकारी की हत्या करने का मामला सामने आया है। दिलचस्प बात ये है कि दोनों हत्याओं का पैटर्न एक जैसा है। घटना राजधानी रांची के तुपुदाना इलाके की है, जहां एक पिकअप वैन के ड्राइवर ने महिला दरोगा के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वारदात मंगलवार देर रात 3 बजे के आसपास की बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, रात दो बजे महिला एसआई संध्या टोपनो को एक सूचना मिली थी कि जानवरों से लदा एक वाहन उनके इलाके से गुजरेगा। सूचना पर अमल करते हुए उन्होंने गाड़ी की चेंकिंग शुरू कर दी। वे एक कार की चेंकिंग के बाद पिकअप को रूकवा ही रही थीं कि तभी ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी और उन्हें कुचलते हुए आगे निकल गया।

उस दौरान टोपनो के साथ दो और सिपाही भी मौजूद थे। इसके बाद पुलिस उस पिकअप का पीछा करने लगी। कुछ दूर जाकर पिकअप वैन पलट गई और उसमें सवार ड्राइवर समेत दो लोगों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। महिला पुलिस अधिकारी का शव रिम्स अस्पताल लाया गया है। यहां उनका पोस्टमॉर्टम होगा, जिसके बाद शव को परिवार को सौंप दिया जाएगा।

महिला पुलिस अधिकारी संध्या टोपनो

संध्या टोपनो 2018 में पुलिस में एसआई के पद पर भर्ती हुई थीं। तब से उनकी इसी इलाके में पोस्टिंग थी। संध्या तीन भाई – बहनों में दूसरे नंबर पर आती थीं। उनकी बड़ी बहन सीमा टोपनो गृहणी है जबकि छोटा भाई अजीत पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में काम करता है। संध्या की अभी शादी नहीं हुई थी।

उनके पिता की मौत हो चुकी है। उनका अंतिम संस्कार गुरूवार को किया जाएगा। बता दें कि कल यानी मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में डीएसपी सुरेंद्र सिंह पर खनन माफियाओं ने उस समय डंपर चढ़ा दिय़ा था, जब वह वहां अवैध खनन की जानकारी मिलने पर उसे रोकने गए थे। सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। वह चार माह बाद सेवा से रिटायर होने वाले थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story