Lakhimpur Kheri Hinsa LIVE: 11 घंटे से जारी है आशीष मिश्र से पूछताछ, गिरफ्तारी या रिहाई अभी तय नहीं

Lakhimpur Kheri Hinsa LIVE: लखीमपुर कांड की पल पल की अपडेट के लिए बने रहे न्यूजट्रैक के साथ।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 9 Oct 2021 5:17 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2021 4:17 PM GMT)

Lakhimpur Kheri Hinsa LIVE: लखीमपुर खीरी में तिकुनिया कांड के मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा उर्फ मोनू से एसआईटी की पूछताछ का सिलसिला अभी जारी है। करीब 11 घंटे से लगातार एस आईटी उनसे पूछताछ कर रही है। इस बीच एसआईटी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। जिससे यह स्पष्ट हो सके कि उन्हें जेल भेजा जाएगा या पूछताछ के बाद रिहा किया जाएगा। तमाम कयास लगाए जा रहे हैं इसमें यह भी है कि एसआईटी की पूछताछ में आशीष मिश्रा तमाम सवालों के जवाब नहीं दे पाए हैं। उनके साथ उनके अधिवक्ता अवधेश सिंह, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, भाजपा के सदर विधायक योगेश वर्मा भी मौजूद हैं। उन्होंने एसआईटी को 10 एफिडेविट और एक पेन ड्राइव के साथ दो मोबाइल की शॉप दी हैं, जिनसे एसआईटी संतुष्ट नहीं दिख रही है। कई वीडियो भी उनके द्वारा इस आईडी के दिए गए हैं जो फॉरेंसिक एक्सपर्ट की जांच के बाद ही तय हो पाएगा वीडियो के साथ कोई खिलवाड़ तो नहीं की गई। वीडियो एडिट तो नहीं है। तमाम अनसुलझे सवाल अभी बाकी हैं।

इससे पूर्व यह कहा जा रहा था कि सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने आज आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की पूरी तैयारी कर ली है। लखीमपुर खीरी की इंटरनेट सेवाएं बंद चल रही हैं। गौरतलब है कि लखीमपुर में तेज रफ्तार गाड़ियों के काफिले को किसानों पर चढ़ा दिया गया था जिसमें किसानों व पत्रकार सहित कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस संबंध में लखीमपुर खीरी में आईजी उपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में एसपी विजय ढुल, सीओ संजय तिवारी और क्राइम ब्रांच की टीम मुस्तैद है। केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के घर के बाहर भी भारी फोर्स है। बैरीकेडिंग कर दी गई है।

लखीमपुर हिंसा मामले की पल पल की अपडेट देखें यहां-

Live Updates

  • 9 Oct 2021 7:46 AM GMT

    लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के कथित आरोपी आशीष मिश्र से 10.45 से पूछताछ जारी है। उसने अब तक एक दर्जन शपथ पत्र व दो मोबाइल जांच टीम को सौंपे हैं।

  • 9 Oct 2021 5:31 AM GMT

    आशीष मिश्र से पूछताछ जारी

    फिलहाल मामले में आशीष मिश्र से पूछताछ जारी है। एसपी विजय ढुल ने कहा है कि थोड़ी देर में प्रेस कांफ्रेंस होगी। जिसमें विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

  • 9 Oct 2021 5:20 AM GMT

    केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का आरोपित बेटा आशीष मिश्र मोनू (Ashish Mishra) क्राइम ब्रांच के दफ़्तर पहुंच गया है। उसके साथ सदर विधायक योगेश वर्मा भी आए हैं।

  • 9 Oct 2021 5:18 AM GMT

    क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचा आशीष

    क्राइम ब्रांच के दफ़्तर आशीष मिश्र पहुंचा है, आशीष मिश्र मुंह पर कपड़ा बांधे था उसे निर्धारित रास्ते से न लाकर पीछे के रास्ते से लाया गया। वह मुंह पर कपड़ा बांधे था। उसके साथ अधिवक्ता अवधेश सिंह थे।


  • 9 Oct 2021 5:18 AM GMT

    अपने अधिवक्ता के साथ आशीष मिश्रा जांच कमेटी के सामने पहुंचा।

Shreya

Shreya

Next Story