×

Punjab Covid 19: तत्काल प्रभाव से हटाए गए सारे कोविड प्रतिबंध, नई सरकार गठन से पहले बड़ा फैसला

Punjab Covid 19: राज्य में सोमवार को कोरोना संक्रमित 48 नए मरीज मिले थे। राज्य में अब तक कोरोना से 17724 लोगों की मौत हो चुकी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 15 March 2022 10:18 AM GMT
covid 19 restrictions removed punjab before new government formed
X

bhagwant mann punjab

Punjab Covid 19 पंजाब में नई सरकार के गठन से पहले कोविड-19 (COVID-19) से जुड़े सभी प्रतिबंध अब हटा लिए गए हैं। इस संबंध में सरकार की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। साथ ही, आम लोगों को कोविड-19 संबंधी एहतियात आगे भी बरतने की सलाह दी गई है। बता दें, कि देश के अन्य राज्यों की तरह पंजाब में भी कोरोना संक्रमण नियंत्रण में हैं, बावजूद सोमवार को राज्य में 48 नए मरीज मिले थे।

हालांकि, इस बीच अच्छी बात ये है कि 24 घंटे के भीतर कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है। राज्य में हालात काबू में देखते हुए पंजाब सरकार ने प्रतिबंध हटाए हैं। गौरतलब है, कि पंजाब में अब तक कोरोना से 17724 लोगों की मौत हो चुकी है।

पंजाब के स्वास्थ्य महकमे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राज्यों में विभिन्न जगहों पर भर्ती 18 कोरोना मरीजों को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत रही है। इनमें की हालत गंभीर होने के बाद उच्च मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। एक मरीज गंभीर हालत में है। सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक, जालंधर में 9, पटियाला में 6, फाजिल्का तथा मोहाली में 5-5, कपूरथला और पठानकोट में तीन-तीन, जबकि पांच अन्य जिलों में दो-दो और सात जिलों में 1-1 संक्रमित मिले हैं।

पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में 16 मार्च को राज्य में नई सरकार का गठन होना है। आम आदमी पार्टी की तरफ से विधायकों की बैठक में भगवंत मान के सहमति बनी। मान शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में शपथ लेंगे।

इस संबंध में नवांशहर के डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने एक खबरिया चैनल को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में करीब तीन से चार लाख लोग शामिल हो सकते हैं। इसी के मद्देनजर तैयारियां की जा रही हैं। साथ ही, 50 हजार लोगों के बैठने के प्रबंध भी किया जा रहा है। लोगों की बेहतर सुविधा के लिए बाकी एलईडी स्क्रीन भी लगाए जाएंगे। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आठ हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story