×

कोरोना कर्फ्यू में ढील के साथ राम नगरी में खुले मंदिरों के कपाट, गुलजार हुए बाजार

कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद राम नगरी अयोध्या में सभी प्रमुख मंदिरों के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं।

NathBux Singh
Published on: 1 Jun 2021 2:15 PM GMT (Updated on: 1 Jun 2021 2:18 PM GMT)
Ayodhya
X

अयोध्या में खुले मंदिरों के कपाट, दर्शन करने को उमड़े श्रद्धालु (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

अयोध्या। कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद मंगलवार से अयोध्या राम नगरी में सभी प्रमुख मंदिरों के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। साथ ही जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ़्यू में ढील देते हुए सुबह 7 से शाम 7 बजे तक दुकानें खोलने की भी अनुमति दे दी है। बता दे कि राम नगरी पिछले डेढ़ महीने से बंद थी। कोरोना के कारण रामनवमी के पहले ही मंदिरों के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कराए गए थे। बाद में करोना कर्फ्यू के दरमियान अयोध्या के सभी प्रमुख बाजार भी बंद हो गए थे। एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू में ढील दिए जाने के साथ राम नगरी की रौनक वापस आनी शुरू हुई है।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मंदिरों में दर्शन-पूजन कराया जा रहा है। हनुमानगढ़ी में जेष्ठ मास का पहला मंगल होने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। जिला प्रशासन सामाजिक दूरी व कोविड-19 के नियमों के पालन कराते हुए एक बार में केवल 5 लोगों को ही दर्शन करा रहा है। हनुमानगढ़ी पर दर्शन करने वालों की लंबी लाइने देखी गईं। यह लाइन शहर की मुख्य सड़क तक पहुंच गई थी। साथ ही अयोध्या के बाजार भी गुलजार हो गए हैं। महीनों के बाद अयोध्या के बाजार खुले तो बाजारों में लोग खरीदारी करने निकल पड़े। इसी के साथ यहां आ रहे सभी श्रद्धालुओं से टीका लगवाने की अपील भी की गई।


मंदिरों में दूर-दराज से पहुंचे श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन कर कोरोनावायरस के समूल नाश की प्रार्थना की। हनुमानगढ़ी के प्रधान पुजारी और महंत राजू दास का दावा है कि वह 5000 से ज्यादा लोगों ने हनुमानगढ़ी दर्शन किया, शाम तक संख्या और बढ़ गई। इस दौरान महंत राजू दास ने आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह कोविड-19 की वैक्सीन जरूर लगवाएं, जिससे सभी सुरक्षित रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story