×

Bihar Political Crisis: राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी, बिहार की सियासी उठापटक में लालू की बेटियां भी कूदीं

Bihar Political Crisis: बिहार में बड़े सियासी बदलाव की आहट के बीच राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव की बेटियां भी सक्रिय हो गई हैं। लालू की एक बेटी ने ट्वीट किया कि राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी तो दूसरी बिटिया ने अपने ट्वीट में कहा तेजस्वी भव: बिहार। 

Anshuman Tiwari
Published on: 9 Aug 2022 9:10 AM GMT
Bihar Political Crisis News
X

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (फोटों सोशल मीडिया)

Bihar Political Crisis: बिहार में बड़े सियासी बदलाव की आहट के बीच राजद का खेमा काफी सक्रिय दिख रहा है। विपक्षी महागठबंधन की आज पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बैठक हुई जिसमें राजद के साथ सहयोगी दलों के नेताओं ने भी हिस्सा लिया। बिहार की जल्द बदलने वाली सियासी तस्वीर की सुगबुगाहट के बीच राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव की बेटियां भी सक्रिय हो गई हैं। लालू की एक बेटी ने ट्वीट किया कि राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी तो दूसरी बिटिया ने अपने ट्वीट में कहा तेजस्वी भव: बिहार।

चर्चा का विषय बना लालू की बेटी का ट्वीट

बिहार में चल रही सियासी उठापटक के बीच लालू की बेटियों का ट्वीट भी चर्चा का विषय बना हुआ है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य बिहार से जुड़े मुद्दों को लेकर हमेशा कुछ न कुछ ट्वीट करती रहती हैं। अब उन्होंने बिहार में भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूटने के संबंध में भी एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट के साथ रोहिणी ने भोजपुरी के बड़े स्टार माने जाने वाले खेसारी लाल यादव का एक वीडियो भी शेयर किया है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए रोहिणी ने टिप्पणी की है कि राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी। रोहिणी ने खेसारी का जो वीडियो शेयर किया है, उसमें गाने के बोल हैं लालू बिना चालू ई बिहार ना होई। गाने को खेसारी ने खुद गाया है और वीडियो में वे कुछ लोगों के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। खेसारी का यह वीडियो और राजद समर्थकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल कर चुका है।

वीडियो में लालू की महिमा का बखान

बिहार के मतदाताओं में अभी भी राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव की मजबूत पकड़ मानी जाती है और इस पूरे वीडियो में लालू की महिमा का बखान किया गया है। इस गाने में कहा गया है कि यदि बिहार में कोई बदलाव या विकास लाना है तो यह लालू यादव के बिना संभव नहीं है। लालू यादव लंबे समय से बिहार की सियासत से दूर हैं मगर राजद नेता अभी भी लालू यादव के नाम पर ही राजनीति करते हैं। रोहिणी की इस टिप्पणी से समझा जा सकता है कि बिहार में सत्ता परिवर्तन की आहट से राजद समर्थकों में कितनी खुशी है।

दूसरी बेटी ने तेजस्वी की ताकत बताई

बिहार में सत्ता परिवर्तन की आहट के बीच लालू की एक और बेटी चंदा यादव ने भी टिप्पणी की है। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर के साथ चंदा यादव ने टिप्पणी लिखी है कि तेजस्वी भव: बिहार। चंदा यादव की इस टिप्पणी से समझा जा सकता है कि आने वाले दिनों में बिहार की सियासत में तेजस्वी यादव कितनी बड़ी भूमिका निभाएंगे। तेजस्वी के साथ ही उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव की भूमिका भी अब आने वाले दिनों में महत्वपूर्ण हो जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब राजद के साथ मिलकर सरकार बनाई थी तो तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने थे जबकि तेज प्रताप यादव को राज्य का स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story