×

UP Crime News: यूपी की आज दिनभर की बड़ी आपराधिक घटनाएं, एक क्लिक में जानें यहां

यूपी में आज कई बड़ी घटनाएं सामने आई है जिसमें लूट,हत्या, चोरी आदि शामिल है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 11 Aug 2021 4:34 PM GMT
UP Police
X

यूपी पुलिस

Etah News: आज यूपी के विभिन्न जिलों से आपराधिक घटनाओं कि खबर आ रही है, जिसमें लूट,मरपीट, हत्या, चोरी व अन्य आपराधिक घटनाओं की खबर मिली है। इस प्रकार के घटनाओं के निरंतर वृद्धि के बाद पुलिस पर लोग अंगुली उठाना शुरू कर दिए हैं। इन तमाम घटनाओंं के बाद योगी सरकार के रामराज्य के दावों को भी गलत साबित करती नजर आ रही है औऱ पुलिस के कार्यप्रणाली पर भी।



एटा ट्रांसपोर्ट के खाते में रुपए भेजने के लिए मांगे खाता संख्या में लिंक भेज कर उड़ाए एक लाख रुपए। जब उसके खाते में रुपए निकलने का मैसेज आया था तब उसे घटना की जानकारी हुई तत्काल सीमेंट लेने वाले ग्राहक से बात करने पर उसका मोबाइल स्विच आफ मिला तब उसे जानकारी हुई कि उसके साथ ठगी हुई है, उसने तत्काल इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। एटा थाना क्षेत्र के कस्बे में खुली एक ट्रांसपोर्ट ने पुलिस को शिकायत पत्र में बताया कि उसकी दुकान मकान निर्माण के सामान की है दोपहर में उसके फोन पर एक ग्राहक बनकर फोन किया कि उसे 150 बोरी सीमेंट लेनी है।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


इसके लिए उसके खाते में रुपए भेज दे रहा हूँ और बाद में सीमेंट की बोरियां ले लेंगे। इसी झांसे में आकर उसने मोबाइल पर चला रहे हैं गूगल पर का नंबर बता दिया। कुछ देर बाद उसने खाते में रुपए ट्रांसफर ना होने की बात कहकर कहा कि उसके मोबाइल नंबर पर एक लिंक भेज रहे हैं, उसका नंबर मुझे बता दो जिससे मैं तुम्हारे खाते में सीमेंट का पेमेंट ट्रांसफर कर सकें। नंबर बताने के कुछ देर बाद 25 25 हजार करके चार बार उसके खाते से करीब एक लाख रुपए निकाल लिए।


जब कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर रुपए निकलने का मैसेज आया तब उसे उसके पता चला कि उसके खाते से एक लाख निकाल लिए हैं। उसके बाद उसी नंबर पर बात करने की कोशिश की लेकिन उसका मोबाइल स्विच ऑफ मिला खाते से एक लाख निकलने से हड़कंप मच गया। तत्काल उसने पुलिस को सूचना दी वही पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।



सूचना मंत्रालय का अफसर और पत्रकार बताकर ये शातिर ठग करता था वसूली

Barabanki News: 5000 रुपये तक की धन उगाही करते थे। बाराबंकी पुलिस के मुताबिक इनमें से एक शातिर ठग मौके से फरार हो गया, जबकि दो ठग उसके हत्थे चढ़ गये। यह शातिर ठग अब तक इस तरह की सैंकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुके थे। लेकिन इस बार बाराबंकी में इनकी दाल नहीं गली और जिन दुकानदारों को वसूली के लिये ये लोग डरा धमका रहे थे, उन्हीं ने पहले इनकी जमकर पिटाई की, फिर इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। पूरा मामला थाना मसौली क्षेत्र के कस्बा त्रिलोकपुर से जुड़ा है।


पुलिस के गिरफ्त में अपराधी


जहां बहराइच जनपद के तीन लोग खुद को सूचना मंत्रालय का अधिकारी और पत्रकार बताकर दुकानदारों को डरा धमका कर धन उगाही कर रहे थे। इस पर ग्रामीणों ने उनको पकड़कर जमकर पिटाई कर दी फिर पुलिस को सौंप दिया। दुकानदारों के मुताबिक एक कार से तीन लोग आए और उन्होंने बताया कि वह सूचना मंत्रालय दिल्ली से आये हैं। आप लोग अपना लाइसेंस दिखाओ। काफी रौब और धमकी के साथ फटाफट कागज दिखाने का दबाव बनाकर, उन्होंन हमें जेल भेजने की बात कही। इससे दुकानदार घबरा गए कि कोई बड़ा साहब आ गया।

ठग को लोगों ने जमकर पिटाई की

लेकिन फिर दुकानदारों को शक हो गया कि ये लोग ठग हैं। इसी बीच काफी भीड़ जमा हो गयी और सभी ने मिलकर पहले इनकी जमकर पिटाई की, फिर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक भीड़ के पूछने पर पकड़े गए तीनों लोगों ने बताया कि हम लोग एक टीवी चैनल से आये हैं। दुकानदारों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया, लेकिन मौके पर से एक युवक भाग निकला। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाशी के दौरान कार, मौबाइल फोन, माइक आईडी, वाहन से कूटरचित प्रपत्र, रसीद बुक आदि बरामद हुए हैं।

अपराधी से पूछताछ करते पुलिस


पकड़े गए दोनों युवक बहराइच के निवासी हैं। बाराबंकी के असपी यमुना प्रसाद ने बताया कि ये लोग शातिर ठग हैं। इनके द्वारा छोटे कस्बों में भोले-भाले लोगों, ग्राम प्रधानों और दुकानदारों को निशाना बनाया जाता है। अभियुक्त कभी खुद को मीडिया कर्मी बताकर, कभी सूचना विभाग का अधिकारी बताकर और कभी आर्केस्ट्रा प्रोग्राम कराने के नाम पर लोगों को धमका कर 50 रूपये से लेकर 5000 रूपये तक की वसूली करता था। इन्होंने अपनी कार में सचिवालय का पास भी लगाया था। पूछताछ में इन लोगों ने अब तक 500 से ज्यादा घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूली है। एसपी ने बताया कि अभियुक्तों के बारे में बहराइच और दूसरे जनपदों से भी सम्पर्क कर आवश्यक जानकारी हासिल की जा रही है।



जीएसटी आधिकारियों को तलाश कर रही पुलिस

आगरा में मोस्ट वांटेड दो अधिकारी अजय और शैलेन्द्र की गिरफ्तार करने के इनाम की राशि दोगुनी कर दी गई है। जीएसटी के फरार अधिकारियों पर पुलिस ने इनामी राशि बढ़ाकर 25000 से 50 हजार कर दी है। जीएसटी के फरार अधिकारी अजय और शैलेंद्र पर 50000 का इनाम घोषित कर दिया गया है। पुलिस की स्पेशल टीम है दोनों आरोपी अधिकारियों की गिरफ्तारी के लिए आगरा, चंदौली,मेरठ, इलाहाबाद लखनऊ समेत अन्य जनपदों में लगातार दबिश दे रही है।


लोहामंडी थाना


पुलिस हर संभावित स्थान पर दोनों आरोपी अधिकारियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। दोनों फरार 50 हजार के इनामी अधिकारी शैलेंद्र और अजय के खिलाफ थाना लोहामंडी में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से दोनों आरोपी फरार हैं। मथुरा के कारोबारी ने चेकिंग के नाम पर वसूली के मामले में दोनों अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस तभी से आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है लेकिन आरोपी अधिकारी अजय और शैलेंद्र अब तक फरार हैं। एसएसपी आगरा ने बताया कि फरार आरोपियों के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया है। आने वाले दिनों में कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। दोनों आरोपियों पर इनाम की राशि ₹50000 कर दी गई है ।


कट्टा के बल पर लाखों रूपए लूटे


Amethi News: अवैध असलहे के नोक पर एक बार फ़िर दिनदहाड़े बाइक सवार लुटेरों ने लाखों रुपए की लूट कर लिया। लुटेरे असलहा लहराते हुए रुपए से भरा बैग लेकर फरार हो गए। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया है। एसओजी टीम वा जामो पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी में जुट गई है। उत्तर प्रदेश के अमेठी में लुटेरों के हौसले बुलन्द है। सप्ताह भर के भीतर बेखौफ लुटेरों ने दूसरी घटना को अंजाम दिया है।


गाड़ी को धक्का देकर अपराधियों ने गिरा दिया था


पुलिस अधीक्षक अपराध नियंत्रण के लिए क्राइम बैठक कर मातहतों को अपराध नियंत्रण का पाठ पढ़ा रहे थे। इधर लुटेरे पुराने अंदाज में अवैध असलहे की नोक पर कंपनी के कर्मचारी से लूट की घटना को अंजाम दे दिया। कंपनी का कर्मचारी किसी तरह से अपनी जान बचा कर भाग निकला इस तरह से आए दिन हो रही घटनाएं अमेठी पुलिसिंग पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है।


घटनास्थल पर पहुंची पुलिस


आपको बता दे की जामो थाना क्षेत्र के गोगमऊ शारदा सहायक खण्ड 49 के पास की घटना है। कुंवर बहादुर ने बताया कि वह रेडियंट कंपनी का कर्मचारी है। गौरीगंज से दो लाख आठ हजार रुपए लेकर जगदीशपुर बैंक में जमा करने जा रहा था। गौरीगंज जगदीश पुर मार्ग पर गोग मऊ पुल के पास पहुंचते हींपीछे आ रहे बाइक सवार दो लोग पैर से धक्का मार कर गिरा दिए। गिरते ही बदमाशों ने कट्टा लगा कर बैग छीन लिए। जब तक वह उठकर खड़ा हुआ।लुटेरे बैग लेकर फरार हो गए। पूरे मामले में एस एस पी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि घटना के संबंध में अभी तहरीर नहीं मिली है।तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।मामले के खुलासे के लिए चार टीमें लगा दी गई है।जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा।

महिला को मौत के घाट उतारा

Jhansi News: सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में महिला की गला दबाकर हत्या सिर्फ इसलिए की गयी कि उसने अपने प्रेमी के लिए खाना नहीं बनाया। गुस्साये प्रेमी ने अपने साथी के साथ मिलकर महिला को मौत के घाट उतार दिया। एसएसपी शिवहरी मीणा के निर्देशन में सीपरी पुलिस ने आज घटना से पर्दा उठा दिया।

आरोपी अवैध संबंधों में था लिप्त

एसएसपी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 6 अगस्त को सूर्यपुरम कालोनी में धर्मेंद्र यादव के मकान में किराए से रहने वाली क्रांति उर्फ सुखदेवी (35) की हत्या कर दी गयी थी। जांच में जुटे प्रभारी निरीक्षक एके सिंह चौहान को अवैध संबंधों के बारे में जानकारी मिली। इसी दौरान सूचना मिली कि सुखलाल निवासी खतीबाबा खोडन भी इस मामले में लिप्त था।


पुलिस की गिरफ्त में अपराधी


पूछताछ में सच आया सामने

सुखलाल से पूछताछ की गई तो उसने बताया मृतका के मूलचन्द्र रजपुरा ओरछा से अवैध संबंध थे। मृतका व मूलचन्द्र एक साथ मजदूरी करते थे। मूलचन्द्र से उसकी दोस्ती थी, दोनों मृतका के घर आता जाता था। घटना वाले दिन भी मृतका के साथ दोनों ने शराब पी। जब मूलचन्द्र ने उससे खाना बनाने को कहा तो उसने मना कर दिया। इसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसी दौरान मूलचन्द्र ने गमछे से क्रांति का गला घोंट दिया। जिससे उसकी मौत हो गयी। घटना के समय सुखलाल ने भी मूलचन्द्र का सहयोग किया।


पिता ने मासूम बेटे कि हत्या की

Hardoi News: जिले में एक साल के मासूम बालक के कत्ल की सनसनीखेज वारदात सामने आयी है। एक बाप ने अपने मासूम बेटे की बेरहमी से हत्या महज इसलिए कर दी कि उसे मासूम बालक के लिए दूध ना लाना पड़े। दरअसल आरोपी युवक की पत्नी ने उससे मासूम बेटे के लिए दूध का डिब्बा लाने के लिए कहा था। बस इसी बात से युवक इतना खफा हो गया कि वह मासूम को लेकर अपने घर से भाग गया।


थाना बेहटा गोकुल


युवक ने मासूम की गला घोंटकर हत्या करने के बाद उसके शव को माइनर में फेंक दिया। पत्नी ने पूरे मामले की शिकायत इलाके कि पुलिस से की। इलाकाई पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सारी कहानी बयां कर दी। फिलहाल पुलिस अब माइनर में मासूम बालक के शव की तलाश में जुटी है। एक बाप के मासूम बालक के कत्ल का हैरान कर देने वाला यह मामला हरदोई जिले के थाना बेहटा गोकुल इलाके के दौलतपुर गांव का है।


बेटा हंस जिसकी उम्र महज एक साल थी

दरअसल इसी गांव के रहने वाले अमर सिंह और बबली का बेटा हंस जिसकी उम्र महज एक साल थी। बताया जा रहा है की अमर सिंह नशे का आदी है। विगत शनिवार को बबली ने हंस के लिए दूध का डिब्बा लाने के लिए कहा, जिस पर अमर सिंह इतना गुस्सा हो गया कि पहले उसने पत्नी के साथ मारपीट की और फिर हंस को उठा कर घर से भाग गया। इस दौरान बबली अपने बेटे को तलाश करती रही लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका।


मासूम की शव को तलाश करते लोग


आज मंगलवार को बबली ने अमर सिंह को गांव के बाहर पकड़ लिया और बेटे के बारे में पूछा लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। बबली ने मामले की सूचना इलाकाई पुलिस को दी। जिसके बाद इलाकाई पुलिस ने अमर सिंह से पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया। अमर सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने हंस की हत्या करने के बाद उसके शव को माइनर में फेंक दिया था और फरार हो गया। बबली की तहरीर पर पुलिस ने बेटे के कातिल बाप के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और मासूम के शव की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही मासूम बालक के शव की तलाश की जाएगी।


चंदौली में पुलिस ने चोरों को किया गिरफ्तार

Chandauli News: चंदौली जनपद के अलीनगर थाना क्षेत्र के स्थानीय पेट्रोलियम आयल डिपो के गेट के पास ही अहाते में टैंकर खड़ा कर डुप्लीकेट चाबी से पेट्रोलियम तेलों की चोरी करने वाले चार शातिर चोरों को जनपद की स्वाट टीम व अलीनगर पुलिस ने चोरों को चोरी के डीजल में प्रयुक्त होने वाले सामानों के साथ गिरफ्तार किया है।


पुलिस की गिरफ्त में चोर


जानकारी के अनुसार अलीनगर थाना क्षेत्र के स्थानीय इंडियन ऑयल डिपो के गेट के समीप स्तिखार नामक व्यक्ति का आहाता था जिसमें ट्रैकर को खड़ा कर उसमें से डीजल एवं पेट्रोल को चोरी से निकालने का कार्य किया जाता था। इसकी सूचना जब पुलिस को हुई तो स्वाट टीम एवं अलीनगर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 9 अगस्त को अहाते में छापा मारा था। जिसमे रात का समय होने के कारण सभी चार मौका पाकर भाग गए थे। लेकिन तेल भरा टैंकर, तेल भरने के लिए जरकिन 10 लीटर डीजल किप नुमा मापक, खाली डिब्बे एवं पाइप मौके से बरामद हुए।

वहीं लगभग 20000 लीटर भरा पेट्रोलियम पदार्थ का ट्रैंकर भी मौके पर खड़ा मिला। ट्रैकर को कब्जे में लेकर पुलिस जांच में जब जुटी तो मालूम हुआ कि चोरी के तेल में बड़ा खेल होता है। सभी चारों चोरों को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने के बाद चोरों ने बताया कि हम लोग डिपो से ट्रैंकर जब भी तेल भरकर बाहर निकलता है तो उसे आहाते में ले आते हैं और उसमें डुप्लीकेट चाबी लगाकर टंकी के नली के पास उसका लाख हटा देते हैं, जिससे तेल गिरने लगता है और वह तेल निकालकर अन्यत्र बेच देते हैं।

पुलिस चारों को गिरफ्तार करते हुए निहित धाराओं में जेल भेज दिया

यह खेल पहले से चला आ रहा है। पुलिस चारों को गिरफ्तार करते हुए निहित धाराओं में जेल भेज दिया। गिरफ्तार होने वाले में इस्तकार खान उर्फ कल्लू पुत्र मुस्तफा निवासी मुग़लचक थाना अलीनगर चंदौली। धर्मेंद्र सिंह पुत्र रामधनी चौहान अलीनगर 3-सजाउद्दीन पुत्र सलाउद्दीन निवासी रेउसा थाना अलीनगर चंदौली 4-सुरेंद्र सिंह पुत्र भगवानदास सिंह निवासी केराडीह थाना शहाबगंज चंदौली के हैं। इसमें इफ्तिखार उर्फ कल्लू शातिर किस्म का तेल चोर है। इसके ऊपर तेल चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं और यह 20 वर्षों से लुक छुप कर तेल चोरी का कार्य करता रहा है।

पुलिस ने मौके से ट्रैंकर बरामद किया है जिसका नंबर यूपी 62 टी 3737 है टैंकर में लगभग 20000 लीटर डीजल भरा हुआ है वही मौके से 20 लीटर की सफेद बाल्टी,10 लीटर डीजल,8 फुट पाइप, खाली डिब्बे ,डुप्लीकेट चाभी आदि बरामद हुए हैं। बरामदगी करने वाले में निरीक्षक संतोष कुमार सिंह प्रभारी थाना अलीनगर, निरीक्षक राजीव कुमार सिंह प्रभारी स्वाट टीम, निरीक्षक सत्येंद्र कुमार यादव स्वाट टीम सहित अन्य उप निरीक्षक एवं कांस्टेबल शामिल रहे।

नदी में नहाने गए युवक की डूबने से हुई मौत


Jalaun News: नदी में नहाने गए युवक तेज बहाव में बह कर लापता हो गए। नदी किनारे छोटे भाई और ग्रामीणों ने जब युवक को बहते हुए देखा तो चीख-पुकार मच गई। घटना की जानकारी लगते ही परिजन एवं आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और एनडीआरएफ और गोताखोरों की मदद से युवक को ढूंढने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। बता दे जालौन की कालपी कोतवाली क्षेत्र के महेवा विकास खण्ड के ग्राम सिकरी रहमानपुर में बुधवार को 20 वर्षीय मानवेंद्र सिंह उर्फ मोनू पुत्र रामहेत सिंह अपने छोटे भाई के साथ नून नदी नहाने गया था।


नदी के पास इकट्टा लोग


यमुना में आई बाढ़ के चलते जल स्तर बढा हुआ था। इसी दौरान मानवेंद्र नहाते नहाते पानी के तेज बहाव में बहकर लापता हो गया देखते ही देखते युवक पानी में डूब गया। भाई को डूबते हुए देख छोटे भाई ने चीखने चिल्लाने लगा। आवाज सुनकर गांव के लोग इकट्ठा हो गए। नुन नदी में अधिक पानी होने की वजह से किसी भी ग्रामीणों की नदी में कूदने की हिम्मत नहीं जुटा सका ग्रामीणों ने घटना की जानकारी उच्चतर अधिकारियों को दी खबर लगते ही मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी कालपी कौशल कुमार व पुलिस उपाधीक्षक वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव व चुर्खी थाना पुलिस व एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई।



एनडीआरएफ व लोकल गोताखोर युवक की तलाश की गई लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। वहीं घटना की जानकारी परिजनों को लगी तो रोते बिलखते हुए मौके पर पहुंच गए। दूसरी और अभी कुछ दिन पहले उरई शहर के रहने वाले युवक कालपी की यमुना नदी में बाढ़ देखने आये चार दिन पूर्व नांव पलटने से चार लोगों की डूबने से मौत हो गई थी जबकि 3 दिन गुजर जाने के बाद भी यमुना नदी में डूबे चौथे युवक की तलाश में एनडीआरएफ की टीम जुट्टी हुई है।



सरकारी शराब के दुकान में बन रही थी नकली शराब

Bahraich News: सिरसिया पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने अंग्रेजी शराब की दुकान से नकली शराब बनाने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 688 शीशी विभिन्न ब्रांड की शराब, 333 खाली, 258 विभिन्न कंपनी के ढक्कन और दवाइयां बरामद की है। बरामद शराब और अन्य सामान को सीज कर दिया गया है। जबकि आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य ने अपराधियों को पकड़ने के निर्देश पुलिस को दिए हैं। उसी के तहत बुधवार को सिरसिया थानाध्यक्ष राजेंद्र कनौजिया और क्राइम ब्रांच की टीम ने जोखवा बाजार में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर छापेमारी की।


पुलिस ने पकड़ी नकली शराब


मौके से 688 शीशी शराब कई ब्रांड की,333 खाली और 258 विभिन्न कंपनी के ढक्कन, 10 टैबलेट अल्प्राजोलम अन्य उपकरण मिले। साथ ही पुलिस ने तीन लोगों को मौके से धर दबोचा। एसपी ने बताया कि बरामद शराब और समान को सीज कर दिया गया है। जबकि मौके से गिरफ्तार किए गए भिन गा के शिवाजी पुरम निवासी अनुराग तिवारी, खैरीकला निवासी आशीष जायसवाल और बाजार निवासी जाकिर के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।




Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story