×

UP Crime News: शराब तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, कई जिलों में पकड़े गए अवैध शराब के जखीरे

चंदौली जनपद की सदर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक ट्रक से अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बिहार बेचने...

Network
Published on 28 Aug 2021 2:49 PM GMT
Police arrested culprit
X
पुलिस के द्वारा पकड़े गए अपराधी
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Chandauli Crime News: चंदौली जनपद की सदर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक ट्रक से अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बिहार बेचने के लिए जा रही थी उसे पकड़ लिया गया। मुखबिर की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस क्राइम ब्रांच सर्विलांस टीम में नेशनल हाईवे 2 से हरियाणा से ट्रक द्वारा अवैध रूप से अंग्रेजी ब्लू लाइन शराब ट्रक से बिहार ले जा रही थी जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। जब ट्रक चला रहे चालक से पूछा गया कि इसमें क्या है तो उसने फर्जी तरीके से बनाया गया सोयाबीन की बिल्टी दिखाया जबकि अंदर गाड़ी में 700 पेटी ब्लू लाइट अंग्रेजी शराब की बोतल भरी रखी हुई थी।


ट्रक से पकड़ा गया अवैध शराब


पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ करते हुए ट्रक की चेकिंग किया तो उसमें बाहर से भूषियो से भरी हुई बोरी मिली उसके बाद अंदर शराब भारी मात्रा में बरामद हुई। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि लगातार तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस टीम काम कर रही है, जिसका परिणाम है कि नेशनल हाईवे 2 से सदर कोतवाली पुलिस व सर्विलांस टीम मुखबिर की सूचना पर ट्रक बरामद किया ट्रक से में रखा गया है 700 पेटी ब्लू लाइन अंग्रेजी शराब मिली। उसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 60 लाख हैं लेकिन बिहार में कालाबाजारी से लगभग डेढ़ करोड़ रुपए में बेची जाती है। अभियुक्त धर्म वीर पुत्र रघुवीर सिंह निवासी ग्राम पाई थाना पंडुरी जिला कैथल हरियाणा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और इस तस्करी में कौन-कौन लोग शामिल हैं सभी लोगों की गहनता से जांच की जा रही है।


जहरीली शराब बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश

बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना के एनएच-28 पर पुलिस की स्वाट टीम और मुंडेरवा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद की है, तीन तस्करों सरप्रीत,मनोज,रंजीत को पुलिस ने अरेस्ट किया है, मुखबिर की सूचना पर स्वाट और पुलिस की टीम ने घेरा बंदी की, दो टैंकर और पिकअप में 65 हज़ार लीटर अवैध स्प्रिट को पुलिस ने बरामद किया है, जिसकी मार्केट में अनुमानित कीमत 65 लाख बताई जा रही है, अवैध स्प्रिट से भरा टैंकर गोरखपुर से बस्ती की तरफ आ रहा था, अवैध स्प्रिट से भारी मात्रा में जहरीली शराब बनाई जाती है, पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने बताया कि फिरोज उर्फ शबलू से स्प्रिट खरीदा था, गोरखपुर के अवधेश ने फिरोज से इनका संपर्क कराया था।

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, उसी क्रम में भारी मात्रा में अवैध स्प्रिट बरामद की गई है, पकड़े गए तस्कर कभी जेल नहीं गए हैं, इनसे पूछताछ चल रही है, इस के जो सरगना हैं उनके बारे में जानकारी की जा रही है, जल्द ही उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा, पकड़े गए तस्करों के खिलाफ धारा 60,62,63, 420,120B और धारा 272 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी ।


पुलिस और शराब तस्करो के बीच चली गोलियां एक सिपाही घायल तीन तस्कर गिरफ्तार

Jaunpur News: नगर कोतवाली अंतर्गत भण्डारी रेलवे स्टेशन के पीछे शाहबुद्दीनपुर में बीती रात पुलिस और शराब तस्करों में मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक शराब तस्कर को गोली लग गई। तस्करों की फायरिंग में एक सिपाही भी घायल हुआ है। पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से नकली शराब, तमंचा, कारतूस बरामद हुआ है। घायलों को ट्रामा सेंटर भेजा गया है। एएसपी सिटी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि शहर कोतवाल संजीव कुमार मिश्रा टीम के साथ गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि शराब तस्करी करने वाला गिरोह अहियापुर पावर स्टेशन की तरफ से रसूलाबाद की तरफ निकलने वाला है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने शाहबुद्दीनपुर में घेराबंदी कर दी।


संबंधित घटना की जानकारी देते अधिकारी


इसी बीच एक कार आती दिखाई दी। पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो एक बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलाते हुए ही वो कार से उतर कर झाड़ियों की तरफ भागने लगा। उसकी फायरिंग में हेड कांस्टेबल वेद प्रकाश सिंह घायल हो गए। पुलिस की तरफ से भी हो रही जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को गोली लग गई। इसके बाद पुलिस ने घायल बदमाश सहित तीन को मौके से गिरफ्तार कर लिया। दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। यहां से बेहतर उपचार के लिए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।


पूछताछ में घायल बदमाश का नाम सुरेरी थानांतर्गत पृथ्वीपुर निवासी रंजीत सिंह व अन्य के नाम नेवढ़िया थानांतर्गत जयसिंहपुर निवासी सूरज यादव एवं वाराणसी के फूलपुर थानान्तर्गत कुंवार बाजार निवासी शिव जायसवाल पता चला। ये सभी हिस्ट्रीशीटर और शातिर शराब तस्कर हैं। शराब बनाने के बाद नकली शराब की तस्करी भी करते हैं। पुलिस से बचने के लिए हमेशा लग्जरी कार का ही इस्तेमाल करते हैं। पुलिस को कार से प्लास्टिक के गैलन में सौ लीटर ओपी, 165 शीशी नकली शराब, तमंचा, कारतूस बरामद हुआ है। मुठभेड़ करने वाली टीम में एसआइ विवेक कुमार तिवारी, चंदन राय, अवधनाथ यादव, आफताब आलम सहित कई कांस्टेबल शामिल थे।

जहरीली शराब पीने से दो दो लोगों की हुई मौत

Agra News: जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। रक्षाबंधन के दिन ही शराब पीने से दो और लोगों की मौत का मामला सामने आया। इनमें से एक इरादत नगर और दूसरा शमसाबाद का शामिल है। मृतकों के परिजनों ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दे दी हैं। जहरीली शराब से ताजगंज, शमसाबाद और डौकी क्षेत्र में 14 लोगों की जान जाने के बाद दो और मामले शनिवार को सामने आए हैं। शमसाबाद के चितौरा गांव निवासी 50 वर्षीय राजू ने 22 अगस्त को शराब पी ली थी। 23 अगस्त को उन्हें चक्कर आने लगे। सिर में दर्द और उल्टियों के साथ आंखों की रोशनी भी कम हो गई। 24 को उनके परिजन उन्हें हास्पिटल ले गए। वहां से 26 को उन्हें एसएन इमरजेंसी रेफर कर दिया। देर रात राजू की मौत हो गई। परिजन जहरीली शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं।

उधर, इरादत नगर के गढ़ी गजेंद्रा निवासी राजेश कुमार ने एसएसपी से शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि उनके भाई नेमीचंद की जहरीली शराब पीने से 24 अगस्त को मौत हो गई थी। इसकी सूचना उन्होंने यूपी 112 पर दी और थाने में लिखित सूचना भी दी। मगर, पुलिस ने पोस्टमार्टम नहीं कराया और न ही मुकदमा दर्ज किया। मजबूरी में परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए अंतिम संस्कार कर दिया। जांच करने को कोई पुलिसकर्मी मौके पर भी नहीं आया।अब उन्होंने मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


अवैध एवं जहरीली शराब के कारोबार रोकने के लिए आबकारी एवं पुलिस की संयुक्त छापामारी

JaunpurNews: जिला आबकारी अधिकारी ने अवगत कराया है कि आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश प्रयागराज के आदेश के क्रम में जनपद जौनपुर में भी अवैध एवं जहरीली शराब के कारोबार को रोकने के लिए जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक, संयुक्त आबकारी आयुक्त, वाराणसी जोन, वाराणसी एवं उप आबकारी आयुक्त, वाराणसी प्रभार, वाराणसी के निर्देशन में जनपद जौनपुर में चलाये जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है।


दुकानों का औचक निरीक्षण करती पुलिस


इस अभियान के तहत आज 28 अगस्त 2021 को जिला आबकारी अधिकारी, जौनपुर के नेतृत्व में तहसील सदर में आबकारी दुकानों का औचक निरीक्षण क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक एवं पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा किया गया तथा बक्शा थानान्तर्गत ईट भठ्ठों पर छापामार कर दो स्थानों से कुल 32 लीटर अवैध शराब बरामद कर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए 02 अभियोग पंजीकृत किया गया।




Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story