×

UP Election 2022: चुनाव से पहले बसपा का बड़ा एलान, मायावती और सतीश चंद्र मिश्र नहीं लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और वो खुद (सतीश चंद्र मिश्र) इस बार यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर मैदान में नहीं उतरेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 11 Jan 2022 8:04 AM GMT
Punjab Election 2022
X

मायावती (फोटो : सोशल मीडिया )

Mayawati Not Contest UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणभेड़ी बज चुकी है। सभी राजनीतिक दल अपनी तरकश से तीर चलाने शुरू भी कर दिए हैं। लेकिन लंबे समय से जब बयानबाजियों का दौरा जारी है ऐसे में मायावती की चुप्पी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे थे। कि तभी बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद सतीश चंद्र मिश्र ने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, कि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और वो खुद (सतीश चंद्र मिश्र) इस बार यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर मैदान में नहीं उतरेंगे।

सपा नेता सतीश चंद्र मिश्र ने कहा, 'पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अगर समाजवादी पार्टी के पास 400 उम्मीदवार नहीं होंगे, न तो वे 400 सीटें कैसे जीतेंगे? न तो सपा आएगी और न ही भाजपा सत्ता में आएगी। बसपा, उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।'

एक तरफ प्रदेश में चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है उसमें सतीश चंद्र मिश्र का ये बयान एक अलग ही राह अलाप गया। पार्टी के चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा, कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी के पास 400 प्रत्याशी भी नहीं हैं। बोले, कि जब समाजवादी पार्टी के पास उम्मीदवार नहीं होंगे, तो वह 400 सीटें कैसे जीतेंगे।

सतीश चन्द्र मिश्रा का दावा है कि प्रदेश में ना तो अखिलेश के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी सत्ता में आएगी और न ही योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी । उत्तर प्रदेश में तो बहुजन समाज पार्टी ही सरकार बनाएगी।

उनका कहना है कि जो पार्टी अकेले सभी सीट पर अपने प्रत्याशी उतार रही है, उसकी जीत तो तय होगी ही। उस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बेहद सक्रिय होकर मैदान में डटेंगे। सतीश चंद्र मिश्रा ने आगे कहा, कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पांच राज्यों में चुनावी अभियान का नेतृत्व करेंगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story