×

UP Election: CM योगी हों या केशव मौर्य सबकी 'तरकश' में ट्वीट का तीर, 'तमंचावाद' दौड़ रहा .. जैसे खूब तंज कसे विरोधी पर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक दलों में वार-पलटवार तेज होता जा रहा है। कोरोना महामारी के चलते जब जनसभा, रैली आदि प्रतिबन्ध है तो ऐसे में नेता सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं।

aman
Written By aman
Published on: 27 Jan 2022 9:55 AM GMT
yogi adityanath tweet
X

yogi adityanath tweet

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक दलों में वार-पलटवार तेज होता जा रहा है। कोरोना महामारी (corona pandemic) के चलते जब जनसभा, रैली आदि प्रतिबन्ध है तो ऐसे में नेता सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं। सोशल मीडिया में भी ट्विटर इन राजनेताओं का फेवरेट प्लेटफॉर्म है, जहां ये अपने विरोधियों को घेरने और तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ते। इस लिस्ट में सभी दलों के राजनेता हैं लेकिन आज बात सीएम योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य और महेंद्र सिंह की।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में एक कई ट्वीट कर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा था। यूपी सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार क्यों जरूरी है इसे लेकर भी कई ट्वीट किए थे।

'समाजवादी और पार्टी सत्य, नदी...'

मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पार्टी पर निशाना साधते हुए लिखा, क‍ि 'समाजवादी और पार्टी सत्य, नदी के दो किनारे हैं जो कभी एक नहीं हो सकते।' बता दें, कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने जनता से कई वादे किए हैं। उसमें उन्होंने पुरानी पेंशन बहाली सहित 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का भी वादा किया है। इसीलिए सीएम योगी का तंज अखिलेश के उसी वादे को लेकर था। क्योंकि, समाजवादी पार्टी ने अभी अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। मगर, अखिलेश यादव एक के बाद एक कई वादे प्रदेश की जनता से कर रहे हैं।

इनके नस-नस में 'तमंचावाद' दौड़ रहा है

इसी तरह एक अन्य ट्वीट में योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए लिखा, 'जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, जिन्ना दोस्त लगता है। उनकी शिक्षा-दीक्षा और दृष्टि पर क्या ही कहा जाए। वे स्वयं को समाजवादी कहते हैं, लेकिन सत्य यही है कि इनके नस-नस में 'तमंचावाद' दौड़ रहा है।'

'समाजवादी पार्टी का नारा, ख़ाली प्लॉट हमारा'

योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी ट्विटर पर खूब एक्टिव रहते हैं। वो भी लगातार समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव को लेकर निशाने भरे ट्वीट करते रहते हैं। जैसा कि आज ही उन्होंने समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान गुंडागर्दी और अपराध को याद दिलाते हुए लिखा, 'श्री अखिलेश यादव जी UP की जनता नहीं भूली है, जिस गाड़ी में सपा का झंडा, उसमें बैठा रहता है कोई गुंडा, समाजवादी पार्टी का नारा, ख़ाली प्लॉट हमारा, न गुंडागर्दी न भ्रष्टाचार फिर एक बार भाजपा सरकार।

सपा-बसपा-कांग्रेस की तिकड़ी का मतलब..

केशव प्रसाद के निशाने पर प्रदेश की अन्य पार्टियां भी रही हैं। एक ट्वीट में उन्होंने सभी विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए लिखा, 'भाजपा का मतलब सुशासन,विकास और ग़रीब कल्याण,सपा बसपा कांग्रेस की तिकड़ी का मतलब गुंडागर्दी, दंगा, भ्रष्टाचार की जुगलबंदी है, यूपी के जन जन की यही पुकार,फिर एक बार भाजपा और कमल की सरकार !

योगी सरकार में एक अन्य चेहरा हैं महेंद्र सिंह, वो भी लगातार समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते नजर आते हैं। हाल के दिनों में उन्होंने प्रदेश के अन्य हिस्सों के युवाओं की आवाज वाले वीडियो ट्वीट कर सपा को उनके शासनकाल की याद दिलाने की कोशिश की है।

ये कुछ ऐसे ट्वीट थे जिसने हाल में खूब सुर्खियां बटोरी। दरअसल, सोशल मीडिया के जरिए कम शब्दों में सटीक और जल्दी अपनी बातों को सामने वाले तक पहुंचाने की वजह से ही यह इतना लोकप्रिय माध्यम है। खासकर, तब जब देश कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहा है और पब्लिक मीटिंग, जनसभा, रैली आदि पर रोक हो। ऐसे में ट्वीट बहुत कारगर हथियार के रूप में लोकप्रिय हो चुका है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story