×

Uttarakhand news: लाखों बेरोज़गार जुड़ेंगे स्वरोज़गार से, 15 अगस्त से निकलेंगी भर्तियां

Uttarakhand news: उत्तराखंड के सीएम धामी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वरोजगार योजना के तहत 15 अगस्त से शुरू होंगी भर्ती प्रक्रिया, लाखों बेरोज़गार जुड़ेंगे स्वरोज़गार से

Network
Newstrack NetworkPublished By Yogi Yogesh Mishra
Published on: 12 Aug 2021 9:25 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 9:52 AM GMT)
Uttarakhand government starts self employment vacancies from15 august
X

लाखों बेरोज़गार जुड़ेंगे स्वरोज़गार से, 15 अगस्त से निकलेंगी भर्तियां 

Uttarakhand news: हाल ही में उत्तराखंड की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दूसरी बार 10 अगस्त को भाजपा के केंद्रीय मंत्रिमंडल और कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे वहीं अपने दो दिवसीय कार्यक्रम को पूरा करने के बाद बृहस्पतिवार की सुबह दिल्ली से देहरादून के लिए रवाना हुए। एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जल्द ही प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए अहम फैसले धरातल पर उतारे जाएंगे. वहीं युवाओं और बेरोज़गारों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा 15 अगस्त से स्वरोज़गार योजना की भर्तियां निकाली जाएंगी जिससे लाखों बेरोजगार लोग स्वरोज़गार योजना से जुड़ेंगे।



15 अगस्त से शुरू होगी स्वरोज़गार योजना के तहत भर्तियां

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बताया कि हाल ही में सरकार द्वारा जो भी अहम फैसले लिए गए हैं उन्हें जल्द से जल्द धरातल पर उतारने का काम किया जाएगा वहीं युवाओं और बेरोजगार लोगों को सहूलियत देने के लिए और उन्हें स्वरोज़गार से जोड़ने के लिए स्वतंत्रता दिवस वाले दिन से स्वरोज़गार योजना के तहत प्रदेश में भर्तियां निकलनी शुरू हो जाएंगी। इस योजना से प्रदेश भर के लाखों युवाओं को स्वरोज़गार से जुड़ने का अवसर मिलेगा। वही सीएम धामी ने अपने दिल्ली दौरे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनका दौरा काफी सकारात्मक रहा।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा होगा अहम

अपने दो दिवसीय दिल्ली के दौरे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ-साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी उत्तराखंड के मंत्री अजय भट्ट समेत तमाम बड़े नेताओं से मुलाकात की साथ ही उत्तराखंड के विकास कार्यों के बारे में जानकारी भी दी। वही सीएम धामी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 21 अगस्त को प्रस्तावित उत्तराखंड के दौरे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव से इसका कोई सरोकार नहीं है क्योंकि चुनाव अभी दूर है लेकिन फिर भी चुनाव से पहले राज्य सरकार और संगठन से जुड़े कई अहम कार्यों के लिहाज से जेपी नड्डा का यह दौरा अहम होगा।


Yogi Yogesh Mishra

Yogi Yogesh Mishra

Next Story