×

West bengal : BJP वर्कर की हत्या, अमित शाह कोलकाता में परिजनों से मिले, बोले- हो CBI जांच

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने मृत कार्यकर्ता के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और सांत्वना दिया।

aman
Written By amanPublished By Rakesh Mishra
Published on: 6 May 2022 10:23 AM GMT (Updated on: 6 May 2022 10:25 AM GMT)
west bengal amit shah met died bjp worker arjun chaurasia family cbi inquiry
X

अमित शाह (फाइल फोटो) 

WB BJP Worker Death : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के काशीपुर क्षेत्र में शुक्रवार 6 मई की सुबह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक कार्यकर्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इसके बाद पश्चिम बंगाल की सियासत गरमाने लगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने मृत कार्यकर्ता के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और सांत्वना दिया।

इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'बीजेपी के युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अर्जुन चौरसिया (Arjun Chaurasia) की राजनीतिक तौर पर हत्या कर दी गई।अमित शाह ने कहा, अर्जुन चौरसिया की हत्या की हम घोर निंदा करते हैं। हम अदालत के सामने जाएंगे। जो भी आरोपी हैं, उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले। यह सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा, इस हत्याकांड की जांच सीबीआई (CBI) को सौंपना चाहिए।'

डर का माहौल पैदा करने की साजिश

गौरतलब है कि गुरुवार यानी कल ही ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार के एक साल पूरे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि, पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की परंपरा लंबे समय से रही है। लेकिन, हाल के वर्षों में बंगाल में राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है। इसमें देखा गया है कि विपक्षी पार्टी के कार्य़कर्ताओं को लगातार निशाना बनाया गया है। वहीं, प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी का कहना है कि इन हत्याओं जरिए डर का माहौल पैदा करने की साजिश रची जा रही है।

बीते साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या का लंबा सिलसिला चला। कई दिनों तक हिंसा, आगजनी और हत्याओं के मामले सामने आए थे। उस वक्त हालात ऐसे बन गए थे कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को अपनी जान बचाने के लिए पड़ोसी राज्य असम में शरण लेनी पड़ी थी। बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का ये सिलसिला जारी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story