×

Mamata Banerjee: UP में महिला सुरक्षा पर बोली ममता, 'वहां पीड़िता को ही आरोपी बना दिया जाता है'

Mamata Banerjee Statement: ममता बोलीं, 'मुझे परवाह नहीं है कि दूसरे मेरे बारे में क्या कहते हैं। मुझे अपने लोगों के लिए लोकतंत्र की परवाह है।

aman
Written By aman
Published on: 5 May 2022 11:02 AM GMT
west bengal cm mamata banerjee says on women safety and other issue in kolkata
X

West Bengal CM Mamata Banerjee 

Mamata Banerjee Statement: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा आने वाले समय में बंगाल भारत को राह दिखाएगा। अपने संबोधन में ममता बनर्जी ने कहा, राजनीति करने के लिए आपको सामाजिक कार्य (social work) करना होगा। वो बोलीं, 'आज मैं एक बार फिर अपनी माताओं और बहनों के सामने शपथ लेती हूं कि जब तक मैं यहां हूं तब तक आपके लिए काम करती रहूंगी। 'बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल अन्य राज्यों से बेहतर स्थिति में है। इस दौरान बंगाल की सीएम ने उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा (women safety) का उदाहरण देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) को घेरने की कोशिश की। ममता बोलीं, 'यूपी में इंसाफ मांगने गई पीड़िता को ही आरोपी बना दिया जाता है। लेकिन, बंगाल में हम ऐसा नहीं करते। हम अपनी पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं को भी नहीं छोड़ते, अगर वे दोषी हैं।' इसके बाद, ममता ने विरोधियों निशाना साधते हुए कहा, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जो नकली वीडियो (Video) प्रसारित करते रहते हैं।

'मुझे परवाह नहीं'

बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'मुझे परवाह नहीं है कि दूसरे मेरे बारे में क्या कहते हैं। मुझे अपने लोगों के लिए लोकतंत्र की परवाह है। बंगाल में दुर्गा पूजा (Durga Puja) मनाने वाले भी ईद (Eid) भी मनाते हैं। हम सभी त्योहार एक साथ मनाते हैं।'

हिम्मत है, तो मुझे चुनौती दे

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आगे कहती हैं, 'राज्य में हमारी सरकार को 11 साल हो गए। अगर किसी में हिम्मत है, तो वे मुझे चुनौती दे सकता है। उन्होंने कहा, इन 11 वर्षों में मैंने जो किया है, वो जनता को पता है। साथ ही उन्होंने विरोधियों को चुनौती देते हुए कहा, मेरे खिलाफ बात करने, गुमराह करने और साजिश रचने का कोई फायदा नहीं होगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story