×

बारिश से मचा हाहाकार: हर तरफ पानी ही पानी, चेन्नई में हाई अलर्ट हुआ जारी

Chennai Heavy Rain: चेन्नई में भारी बारिश से तबाही मची हुई है। लगातार बरसात होने की वजह से यहां के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 31 Dec 2021 11:09 AM GMT
chennai rain tomorrow
X

भारी बारिश (फोटो- सोशल मीडिया) 

Chennai Heavy Rain: तमिलनाडू और चेन्नई में भारी बारिश से तबाही मची हुई है। लगातार बरसात होने की वजह से यहां के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। बीते दिन गुरूवार को 100 मिलीमीटर से ज्यादा की बारिश हुई है। हर तरह पानी ही पानी नजर आ रहा है। सबसे अधिक परेशानी चेन्नई के तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में रह रहे लोगों को हो रही है।

लगातार बारिश के बारे में मौसम विभाग (आईएमडी) से मिली जानकारी के अनुसार, बृहस्पतिवार को सुबह 8.30 से शाम 7.45 बजे तक एमआरसी नगर, चेन्नई में 198 मिमी, चेन्नई नुंगमबक्कम में 159.5 मिमी वाईएमसीए नंदनम 152 मिमी, अन्ना विश्वविद्यालय 121 मिमी, एसीएस मेडिकल कॉलेज (कांचीपुरम जिला) - 108.5 मिमी, मीनांबक्कम इसरो एडब्ल्यूएस 108 मिमी, सत्यभामा विश्वविद्यालय 58.5 मिमी और तिरुर केवीके (तिरुवल्लूर जिला) में 46.5 मिमी बारिश हुई।

भारी बारिश से आफत

फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में आईएमडी के अनुसार, आने वाले तीन दिनों के दौरान यानी नए साल पर भी उत्तरी तटीय तमिलनाडु और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के आसपास के इलाकों में भारी से बहुत बारिश होने की संभावना जारी की गई। ताजा मिली जानकारी के अनुसार, शहर में भारी बारिश से 27 मामले पेड़ गिरने के दर्ज किए गए हैं। वहीं करंट की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई।

इन हालातों में चेन्नै के अशोक नगर इलाके में पानी भरने की वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। यहां पर लोगों के घरों में पानी घुस गया है। चारों तरफ सड़कों पर पानी भरा होने की वजह से लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

भारी बारिश से हो रही परेशानी के चलते अशोक नगर में रहने वाली एक महिला ने बताया कि यही हालत पिछले एक महीने से है। उन्होंने कहा कि यह मेट्रो सिटी का हाल है। यहां जलजमाव देखिए, जिसको हम लोग एक महीने से झेल रहे हैं।

अभी के हालातों पर चेन्नै में भारी बारिश के बाद उपजे हालात पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चिंता जाहिर की है। साथ ही उन्होंने राहत कार्यों का जायजा लिया। सरकार ने चेन्नै से सटे कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story