×

Coronavirus in IIT Madras: कोरोना संक्रमण की चपेट में आया आईआईटी मद्रास, अबतक कुल 171 मामले दर्ज

बीते मंगलवार को आईआईटी मद्रास कैंपस में प्राप्त कोरोना संक्रमण के 31 नए मामलों के साथ आईआईटी कैंपस में अबतक कोरोना संक्रमण के कुल 171 मामले सामने आ चुके हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 April 2022 9:07 AM GMT
iit madras
X

आईआईटी मद्रास। (Social  Media)

Coronavirus in IIT Madras: तमिलनाडु स्थित भारतीय प्रद्योगिकी संस्थान मद्रास (IIT Madras) में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण का भयानक विस्फोट देखने को मिला है। इस जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार को आईआईटी मद्रास कैंपस (IIT Madras Campus) में प्राप्त कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के 31 नए मामलों के साथ आईआईटी कैंपस में अबतक कोरोना संक्रमण के कुल 171 मामले सामने आ चुके हैं।

आईआई मद्रास कैंपस (IIT Madras Campus) में प्राप्त इस बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मामलों की जानकारी गुरुवार को तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन (Tamil Nadu Health Secretary J. radhakrishnan) ने सार्वजनिक की। स्वास्थ्य सचिव ने मामले के मद्देनज़र सतर्कता बरतने और जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की बात कही है। स्वास्थ्य सचिव ने इस दौरान आईआईटी मद्रास कैंपस के दौरा कर हालातों की समीक्षा की कर टीकाकरण दर में तेजी लाने की बात कही थी।

आपकों बता दें आईआईटी कैंपस में प्राप्त कुल 171 संक्रमित मामलों के मद्देनज़र अफरातफरी मच गई है, संक्रमण बढ़ने के साथ हालात दिन-ब-दिन और भी गंभीर होते जा रहे हैं। ऐसे में तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) द्वारा मद्रास जिला प्रशासन को मामले से अवगत कराते हुए हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिशा-निर्दशों के तहत जिले में कोविड नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है, ऐसे में मास्क और सामाजिक दूरी जैसे नियमों को संक्रमित मामले बढ़ने के चलते वापस से अमल में लाया गया है।

भारत में कोरोना की स्थिति

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 3,303 नए मामलों के चलते भारत में कुल सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 16,980 हजार के आंकड़े पर पहुंच गई है, वहीं देश में अबतक कुल संक्रमित मामलों की संख्या 4,30,68,799 पर पहुंच गई है। साथ ही इसी दौरान संक्रमण के चलते बीते दिन हुई कुल 39 मौतों के साथ भारत में अबतक संक्रमण के चलते कुल 5,23,693 मौतें हो चुकी हैं। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनज़र प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी करते हुए मास्क लगाने और अन्य दिशा-निर्देशों का भलीभांति पालन करने को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story