×

Covid-19 Fourth Wave: IIT मद्रास को घेरे में ले रहा कोरोना, लगातार सामने आ रहे हैरान करने वाले आंकड़े

Covid-19 Fourth Wave: IIT मद्रास में शुक्रवार को मिले 11 मामलों के बाद आज फिर 13 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद कैंपस में पाए गए कुल मरीजों की संख्या 196 हो गई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 30 April 2022 7:35 AM GMT
Corona in IIT Madras
X

Corona in IIT Madras (Image Credit : Social Media)

Corona in Tamil Nadu : कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर तेजी से देश को अपने घेरे में ले रहा है। हर रोज संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोनावायरस की चपेट में तमिलनाडु (Tamil Nadu) के चेन्नई में स्थित आईआईटी मद्रास (IIT Madras) में हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण का मामले सामने आ रहा है।

शुक्रवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (Indian Institute of Technology Madras) के कैंपस में 11 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे, वहीं आज शनिवार को फिर 13 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद कैंपस में अब तक कुल मिले मामलों की संख्या 196 हो गई है।

आईआईटी प्रशासन नहीं उठा रहे जरूरी कदम

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास के कैंपस में हर रोज बड़ी संख्या में को संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। इस हफ्ते लगातार तीसरे दिन कैंपस में 10 के करीब नए मामले आने के बावजूद भी अभी तक कैंपस खुला हुआ है। 26 अप्रैल को तो कैंपस में एक साथ 31 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।

स्वास्थ्य विभाग ने क्या कहा

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है वही आईआईटी जैसे बड़े संस्थान में हर रोज बड़ी संख्या में मामला सामने आने के बाद तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी जिला अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

साथ ही बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम शक्ति से उठाने को कहा है। साथ ही यह निर्देश दिया गया है की कोरोना प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

देश में कोरोना का हाल

कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ देश में एक बार फिर तेजी से ऊपर जाता दिख रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस से कुल 3688 ने संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से जिंदगी की जंग लड़ रहे 50 मरीजों की मौत हो गयी। यार आज तीसरा दिन है जब देश में 24 घंटे के भीतर कोरोना संक्रमण के 3000 से अधिक नए मामले सामने आए हों। इससे पहले शुक्रवार को देश में 24 घंटे में 3477 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए थे, वहीं गुरुवार को 3303 कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story