×

Tamil Nadu Corona Update: तमिलनाडु में बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा बंद

Tamil Nadu Corona Update: एक बार फिर देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 30 July 2021 3:18 PM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Tamil Nadu Corona Update: एक बार फिर देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिसे देखते तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को प्रदेश में लॉकडाउन को 9 अगस्त तक बढ़ा दिया है। वहीं राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कहा कि तमिलनाडु में पिछले कई महीनों से गिवारट देखने को मिला था लेकिन अब कोरोना के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना के 1,859 नए मामले दर्ज किए गए है। इस समय देश में कोरोना के 25,55,664 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना से 28 लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी से तमिलनाडु में आज 28 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद अब इस राज्य में कोरोना से मरने वालों की तादाद बढ़कर 34,023 हो गई है।

वहीं तमिलनाडु सरकार ने कोरोना को देखते हुए लॉकडाउन नियमों पर शख्त दिशा निर्देश लगाने का फैसला किया है। इस बार यहां की सरकार ने 'वेट एंड वॉच' की नीति अपनाई है। कोयंबटूर, चेन्नई, कल्लाकुरुची और चेंगलपट्टू जैसे जिलों पर कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है। गौरतलब है कि तमिलनाडु में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यहां पर ऑक्सीन और बिस्तरों की भारी कमी हो पड़ गया था। और कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ गया था।

ये है नए नियम

आपको बता दें कि इस बार नए नियम के अनुसार ही पांबदी लागू रहेगी। इसके अलावा क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा। यहां पर जाने सबकुछ.. औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई), औद्योगिक स्कूल और टाइपराइटिंग प्रशिक्षण संस्थान में 50 प्रतिशत छात्र ही बारी-बारी से अपना कम कर सकते हैं। इस सभी संस्थानों को खोलने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल नियमों को पालन किया जा रहा है। जबकि स्कूल. थिएटर, स्विमिंग पूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इसके साथ ही अंतरराज्यीय सार्वजनिक और निजी बस परिवहन बंद रहेगा। इसके साथ ही विवाह समारोह में अधिक से अधिक 50 लोग ही शामिल होगे। जबकि अंति संस्कार में 20 लोग ही शामिल होगे।

Shweta

Shweta

Next Story