×

Marriage in Flight: आसमान में शादी करना पड़ा भारी, DGCA ने शुरू की जांच

Marriage in Flight: फ्लाइट में शादी करने वाले जोड़े पर अब मुसीबत आ गई है। मामले में पर DGCA ने जांच बैठाई है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 25 May 2021 5:02 AM GMT

Marriage in Flight: आसमान में शादी करना पड़ा भारी, DGCA ने शुरू की जांच
X
वायरल हुए जोड़े की फोटो (साभार- सोशल मीडिया)
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Marriage in Flight: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर में संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कई पाबंदियां लगाई गई हैं, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। सरकार की ओर से शादी समारोह को भी लेकर पाबंदियां लागू की गई हैं। जिसमें कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करने से लेकर मेहमानों की लिस्ट शामिल है।

इस बीच तमिलनाडु के मदुरै (Madurai) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। यहां एक कपल ने आसमान में सात फेरे लिए, लेकिन अब यही बात उनके लिए बड़ी मुसीबत साबित हुई है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कोई आसमान में सात फेरे कैसे ले सकता है, तो चलिए जानते हैं कैसे-

फ्लाइट में रचाई अनोखी शादी

दरअसल, इस कपल ने आसमान की ऊंचाइयों के बीच फ्लाइट के अंदर शादी रचाई है, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। इस शादी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। कई ने खुद इस तरह की शादी करने का मन बना लिया तो कई इस शादी के खिलाफ भी खड़े हुए। लेकिन अगर आप भी कोरोना काल में इस तरह की शादी रचाने के बारे में सोच रहे हैं तो जरा संभलिए। क्योंकि ये आपके लिए मुसीबत बन सकता है।

शादी करता जोड़ा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

DGCA ने लिया एक्शन

मुदुरै के कपल ने फ्लाइट में शादी तो रचा ली, लेकिन अब यही शादी बारातियों के साथ साथ एयरलाइंस कंपनी के लिए भी मुसीबत बन गई है। दरअसल, डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए एयरलाइन के क्रू मेंबर्स को ऑफ रोस्टर कर दिया है। साथ ही DGCA ने एयरलाइन और एयरपोर्ट अथॉरिटी से रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल, अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए राकेश और दीक्षा ने 23 मई को एक विमान की सभी टिकटें बुक कर लीं और इसके बाद दूल्हा-दुल्हन समेत करीब 161 रिश्तेदार उस विमान पर सवार हो गए। थुथुकुडी के लिए विमान के उड़ान भरते ही प्लेन में शादी शुरू हो गई और विमान में ही दोनों ने पूरी रस्मों के साथ शादी कर ली। लेकिन अब यह मामला डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) तक पहुंच गया है।

कोरोना नियमों का नहीं हुआ पालन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस शादी में साफ देखा जा सकता है कि सभी लोग कितनी ज्यादा पास खड़े हुए हैं। ऐसे में कोरोना के नियमों को ताक पर रखकर इस शादी को रचाया गया है। इसी के चलते एयरलाइन कंपनी समेत बारातियों पर मुसीबत आन पड़ी है। वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि कई बारातियों ने मास्क नहीं लगाए हैं, ऐसे में इन पर कार्रवाई की जा सकती है।

यहां देखें वीडियो-

संस्था ने बताया है कि एयरलाइन को निर्देश दिया गया है कि कोविड नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाए। हालांकि जोड़े का दावा है कि सबकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव थी, लेकिन अब इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। स्पाइस जेट और एयरपोर्ट प्राधिकरण से रिपोर्ट तलब की गई है और कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं।

23 मई को हुई थी शादी

रिपोर्टस की मानें तो इस जोड़े की शादी दो दिन पहले हुई थी, जिसमें बहुत कम लोग शामिल हुए थे। इसलिए शादी को यादगार बनाने के लिए प्लेन में शादी करने का प्लान बनाया गया था। बताया जा रहा है कि जैसे ही राज्य सरकार की ओर से 23 मई को एक दिन की छूट का एलान किया गया, वैसे ही ये जोड़ा अपने रिश्तेदारों के साथ प्लेन में शादी करने पहुंच गया। लेकिन प्लेन में कोरोना नियमों का पालन न किए जाने की वजह से इन पर मुसीबत आ गई है।

तमिलनाडु में लागू है लॉकडाउन

जाहिर है कि कोरोना वायरस के चलते तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भी संक्रमित की संख्या में तेजी से इजाफा दर्ज किया गया है। जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 24 मई से 31 मई तक 7 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है। बता दें कि सरकार की ओर से लॉकडाउन में किसी तरह के समारोह की अनुमति नहीं दी गई है।

Shreya

Shreya

Next Story