×

Earthquake In Tamil Nadu : तमिलनाडु में भूकंप के झटके महसूस किए गए, 3.6 रही तीव्रता

Earthquake in Tamil Nadu : तमिलनाडु में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 Nov 2021 2:55 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2021 3:08 AM GMT)
Earthquake In Tamilnadu
X

Earthquake In Tamilnadu : तमिलनाडु में भूकंप के झटके महसूस, 3.6 थी तीव्रता ( social media)

Earthquake In Tamil Nadu : तमिलनाडु के वेल्लोर में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोगों को भूकंप के ये झटके सुबह 4:17 बजे महसूस हुए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार इसकी तीव्रता 3.6 थी। सूत्रों ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप से किसी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

3.6 तीव्रता का आया था भूकंप

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, तमिलनाडु के वेल्लोर में आज सुबह लगभग 4:17 बजे 3.6 तीव्रता का भूकंप आया। वेल्लोर के पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में 25 किमी और 59 किमी की गहराई पर आया।

बारिश के बाद वेल्लोर हाई अलर्ट

इस बीच, भारी बारिश के बाद वेल्लोर हाई अलर्ट पर है और जिले के अधिकांश जलाशय अपनी पूरी क्षमता तक पहुंच रहे हैं। वेल्लोर और तमिलनाडु के रानीपेट में पलार नदी, चेक डैम और निचले स्तर के पुलों को पार करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। भूकंप की गहराई 25 किमी थी। अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

इससे पहले यहां आया था भूकंप

इससे पहले शुक्रवार को असम और मिजोरम सहित पूर्वोत्तर क्षेत्र में 6.1 तीव्रता का भूकंप आया था। पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए, अधिकारियों ने कहा, अब तक किसी के नुकसान या संपत्ति के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि झटके असम, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा के साथ-साथ कोलकाता, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जिलों सहित पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर महसूस किए गए।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story