×

Fourth Wave Scare: चेन्नई IIT में कोरोना का कहर, 12 छात्र पाए गए संक्रमित

Chennai: IIT चेन्नई में 12 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दरअसल 18 छात्रों का कोरोना जांच करवाया गया था, जिसमें से 12 छात्र कोविड पॉजिटिव निकले।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 April 2022 10:32 AM GMT (Updated on: 21 April 2022 10:45 AM GMT)
Chennai iit
X

चेन्नई (फोटो-सोशल मीडिया)

Chennai : देश में कोरोना संक्रमण एकबार फिर तेजी से फैलने लगा है। शिक्षण संस्थानों से भी कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं। दिल्ली और एनसीआर के स्कूलों के बाद अब IIT चेन्नई से कोरोना के मामले सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक, IIT चेन्नई में 12 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दरअसल 18 छात्रों का कोरोना जांच करवाया गया था, जिसमें से 12 छात्र कोविड पॉजिटिव निकले। सभी संक्रमित छात्रों को क्वारनटिन कर दिया गया है। उनके संपर्क में आने वाले अन्य छात्रों की भी कोरोना जांच करवाई जा रही है।

कोरोना की चपेट में दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एकबार फिर कोरोना के चपेट में आती नजर आ रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राजधानी कोरोना के 1009 मामले सामने आए हैं। वहीं एक मरीज की मौत की बात भी कही गई है।

दिल्ली के स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बावजूद डीडीएमए ने स्कूलों को बंद करने का फैसला नहीं लिया है। डीडीएमए के मुताबिक, दिल्ली में स्कूल बंद नहीं किए जाएंगे और ऑफलाइन क्लासेस जारी रहेंगी. एक्सपर्ट की सलाह के बाद स्कूलों के लिए अलग से एसओपी जारी की जाएगी।

देश में भी बढ़ रहे मामले

देश में भी कोरोना के नए मामलों में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 21 अप्रैल के आंकड़े में कहा गया है कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 2380 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 13,433 हो गई है। नए मामलों में तीन राज्य दिल्ली, यूपी और हरियाणा की हिस्सेदारी सबसे अधिक है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1009 मामले दर्ज हुए हैं। हरियाणा में 310 और उत्तर प्रदेश में कोरोना के 168 मामले मिले हैं। नए मामले सामने आने के बाद एकबार फिर सख्ती बढ़ा दी गई है। दिल्ली में जहां मास्क न पहनने वालों पर 500 रूपये का चालान कटेगा, वहीं पंजाब, हरियाणा और यूपी में भी भीड़ भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story