×

तमिलनाडुः 2016 दोहरा रहा है सिर्फ द्रमुक-अन्नाद्रमुक की जगह बदल रही

तमिलनाडु में अब तक के रुझान डीएमके और एआईएडीएमके के एक दूसरे के स्थानों पर रहने के साथ 2016 के आंकड़ों के दोहराव का संकेत दे रहे हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Roshni Khan
Published on: 2 May 2021 11:37 AM GMT
History Repeating once again in Tamil Nadu Election 2021
X

तमिलनाडु चुनाव (सोशल मीडिया)

चेन्नई: तमिलनाडु में अब तक के रुझान डीएमके और एआईएडीएमके के एक दूसरे के स्थानों पर रहने के साथ 2016 के आंकड़ों के दोहराव का संकेत दे रहे हैं। ताजा रुझानों के मुताबिक डीएमके 139 और एआईएडीएमके 90 सीटों पर लीड कर रही है। 2016 में,एआईएडीएडीएमके ने 136 सीटें और डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 98 सीटें जीती थीं।

234 निर्वाचन क्षेत्रों में से 232 के लिए उपलब्ध रुझानों के अनुसार, द्रमुक 139 सीटों पर आगे थी, जबकि अन्नाद्रमुक 90 सीटों पर थी। रुझानों से संकेत मिल रहा है कि कुरिन्जीपादी, नेवेली, विरुधचलम सहित कई निर्वाचन क्षेत्रों में द्रमुक आगे है।

जबकि एआईएडीएमके गठबंधन का पश्चिमी जिलों में बहुमत दिख रहा है। एआईएडीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन के उम्मीदवारों ने मतदान के कुछ राउंड की गिनती के बाद पश्चिमी जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त बनाए रखी है।

मुख्यमंत्री एडप्पादी के. पलानीस्वामी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एल. मुरुगन वर्तमान में एडप्पादी और धारापुरम (आरक्षित) निर्वाचन क्षेत्रों में अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं। इरोड में, मंत्री केए सेनगोट्टैयन और केसी करुप्पनान आगे हैं।

मक्कल नीडि माईम के संस्थापक कमल हासन कोयम्बटूर दक्षिण में आगे हैं। कोयंबटूर में, मेट्टुपालयम और कोयंबटूर दक्षिण को छोड़कर, AIADMK अन्य सीटों पर आगे चल रही है। स्थानीय प्रशासन मंत्री एसपी वेलुमणि अपने DMK प्रतिद्वंद्वी कार्तिकेय सेनापति से 10,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

एंथूर में, एंथियूर और इरोड पश्चिम में, डीएमके प्रमुख और इरोड पूर्व में, कांग्रेस आगे है। अन्य पांच निर्वाचन क्षेत्रों में, AIADMK आगे है। तिरुप्पुर में, AIADMK सात निर्वाचन क्षेत्रों में अग्रणी है। केवल कांगेयम में DMK के सांसद समिनाथन अग्रणी हैं। नीलगिरि में कुन्नूर में DMK, गुड़ालुर में AIADMK और उधगमंडलम में कांग्रेस आगे है।

धर्मपुरी में, AIADMK सभी पाँच निर्वाचन क्षेत्रों में और कृष्णागिरि में AIADMK और DMK तीन-तीन सीटों पर आगे चल रही हैं।

AIADMK का रामू DMK के दुरईमुरुगन से आगे निकल गये हैं। सात राउंड के अंत में डीएमके महासचिव और काटपाडी उम्मीदवार 5,769 वोटों से पीछे थे। उन्होंने 22,058 वोट हासिल किए थे, वहीं AIADMK के उम्मीदवार वी. रामू को 27,827 वोट मिले थे।

श्रीपेरुम्बुदूर (आरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र में, कांग्रेस के सेल्वपेरुन्थगई मौजूदा विधायक के. पलानी से कुछ मतों से पीछे चल रहे हैं।

इस बीच जोलरपेट में मंत्री और एआईएडीएमके उम्मीदवार के.सी. वीरमणि जो पहले कुछ राउंड में आगे चल रहे थे, ने 6 राउंड के बाद बढ़त खो दी है। सातवें दौर में वह डीएमके के देवराजी के. से 1,742 मतों से पीछे थे।

तिरुवन्नामलाई में, डीएमके उम्मीदवार ई.वी. वेलु ने सुबह से ही बढ़त बनाए रखी। आठवें राउंड में उन्होंने 36311 वोट हासिल किए, वह भाजपा उम्मीदवार एस. थानिगिवेलु से काफी आगे थे जिन्होंने 12,188 वोट हासिल किए। अरूणी विधानसभा क्षेत्र में, तिरुवन्नामलाई जिले में पड़ने वाले मंत्री सेवुर रामचंद्रन सात राउंड के अंत में अग्रणी थे। उन्होंने डीएमके उम्मीदवार एस.एस. अंबलगन के खिलाफ 27,046 वोट हासिल किए, जबकि अबलगन के पास 23,912 वोट थे।

द्रमुक राजधानी चेन्नई के सभी 16 निर्वाचन क्षेत्रों में आगे है वह राजधानी पर कब्जा करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है। द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने कोलाथुर के अपने निर्वाचन क्षेत्र में 10,000 से अधिक मतों से आगे हैं। DMK चेन्नई में 15 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस उम्मीदवार हसन मौलाना AIADMK उम्मीदवार के खिलाफ वेलाचेरी में आगे चल रहे थे।

स्टालिन के बेटे, उधयनिधि स्टालिन चेपॉक-तिरुवल्लिकेनी में अग्रणी हैं। जबकि द्रमुक के डॉ. एज़ीलान ने अभिनेता और बीजेपी उम्मीदवार खुशबू सुंदर से 10,000 से अधिक वोटों की बड़ी बढ़त दर्ज की। DMK सैदापेट, आर के नगर, एग्मोर- डीएमके, पल्लवारम, पेरांबूर, विल्लीवाक्कम, विरुगंबक्कम, अन्ना नगर और त्यागराया नगर में भी अग्रणी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story