×

तमिलनाडु के नए सीएम बने स्टालिन, 33 विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने स्टालिन को राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Suman Mishra | Astrologer
Published on: 7 May 2021 5:19 AM GMT (Updated on: 7 May 2021 5:28 AM GMT)
एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली
X

एमके स्टालिन शपथ लेते तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

चेन्नई:आज तमिलनाडू (Tamilnadu) में डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन (Mk Stalin) ने राज्य के मुख्यमंत्री ( Chief Minister) पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण राजभवन परिसर में हुआ। स्टालिन के अलावा 33 अन्य ने मंत्री पद की शपथ ली।

विधानसभा चुनाव में द्रमुक को मिली भारी जीत के बाद पार्टी अध्यक्ष मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने 68 वर्षीय स्टालिन को राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।स्टालिन पहली बार मुख्यमंत्री बने हैं। शपथ ग्रहण समारोह कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए आयोजित किया गया।

राज्यपाल से मिलते स्टालिन की तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

पहले रह चुकें हैं उप मुख्यमंत्री

डीएमके की पिछली सरकार (वर्ष 2006-11) में स्टालिन उप मुख्यमंत्री थे और उनके पिता एम करुणानिधि मुख्यमंत्री थी। इस प्रकार स्टालिन पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। डीएमके ने विधानसभा चुनावों में 133 सीटें जीती और कांग्रेस समेत उसके अन्य सहयोगियों ने 234 सदस्यीय विधानसभा में कुल 159 सीटें जीती हैं। एआईएडीएमके ने 66 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि उसकी सहयोगी भाजपा और पीएमके ने क्रमश: चार और पांच सीटें जीती हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story