×

Tamil Nadu: पीएम मोदी आज राज्य को सौपेंगे 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे उद्घाटन

PM Narendra Modi In Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार को तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 Jan 2022 4:14 AM GMT
Tamil Nadu: पीएम मोदी आज राज्य को सौपेंगे 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे उद्घाटन
X

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- ट्विटर) 

PM Narendra Modi In Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी बुधवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा सेंट्रेल इंस्टीट्यूट ऑफ क्लासिकल तमिल के नए कैंपस का भी उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों होगा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे।

बता दें कि आज स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda Jayanti) की जयंती है। हर साल 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है। ऐसे में इस खास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी तमिलनाडु (Tamil Nadu) में नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों को राज्य को सौपेंगे। पीएमओ (PMO) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, नए मेडिकल कॉलेज को 4000 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया जा रहा है। इनमें से 2145 करोड़ रुपये केंद्र और बाकी तमिलनाडु सरकार ने उपलब्ध कराए हैं।

प्रधानमंत्री ने दी कार्यक्रम की जानकारी

वहीं, पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए लिखा कि 12 जनवरी को शाम 4 बजे तमिलनाडु में 11 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन होगा। ये मेडिकल कॉलेज स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ाएंगे और तमिलनाडु के लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने बताया तमिलनाडु की संस्कृति की विश्व स्तर पर प्रशंसा की जाती है। इस संस्कृति को संरक्षित करने और इसे सेलिब्रेट करने का हमारा निरंतर प्रयास है। इसी सिलसिले में कल सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ क्लासिकल तमिल के नए कैंपस का भी उद्घाटन किया जाएगा।


पीएम मोदी ने दी विवेकानंद जयंती की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामी विवेकानंद जयंती की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि मैं महान स्वामी विवेकानंद को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनका जीवन राष्ट्रीय उत्थान के लिए समर्पित था। उन्होंने कई युवाओं को राष्ट्र निर्माण की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया है। आइए हम देश के लिए उनके सपनों को पूरा करने के लिए मिलकर काम करते रहें।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story