×

Tamil Nadu Hadsa: मंदिर करंट हादसे में मारे गए 11 लोग, केंद्र सरकार पीड़ित परिवार को देगी 2 लाख मुआवजा

Tamil Nadu: तमिलनाडु राज्य के तंजावुर जिले में आयोजित एक मेले में रथ यात्रा के दौरान तेजी से करंट फैलने की घटना के चलते पीड़ितों के परिवार को मुआवजे का ऐलान किया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 April 2022 5:05 AM GMT
Tamil Nadu Current accident in temple
X

तमिलनाडू के मंदिर में करंट हादसा (फोटो-सोशल मीडिया)

Tamil Nadu: तमिलनाडु राज्य के तंजावुर जिले में आयोजित एक मेले में रथ यात्रा के दौरान भारी भीड़ के बीच तेजी से करंट फैलने की घटना के चलते पीड़ितों के परिवार को मुआवजे का ऐलान किया गया है। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से घटना के पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुआवजे का ऐलान किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस करंट दुर्घटना में मृतकों के प्रत्येक परिवारों को ₹2 लाख का मुआवजा और घायलों को ₹50,000 का मुआवजा देने की बात कही है।

केंद्र सरकार के अतिरिक्त तमिलनाडु के सीएम सीएम एमके स्टालिन ने भी मृतकों के प्रत्येक परिजनों को ₹5 लाख का मुआवजा देने की बात कही है। इसके अतिरिक्त सीएम एमके स्टालिन ने मृतकों के परिवार के सांत्वना व्यक्त करते हुए घायलों के इलाज और अन्य के लिए हर संभव सहायता की बात कही है।

दुर्घटनाक्रम-

पुलिस द्वारा दुर्घटना के मद्देनज़र की गई शुरुआती जांच के आधार पर यह ज्ञात हुआ है कि यह हादसा मंदिर के भीतर आयोजित रथ उत्सव के दौरान हुआ, जब रथ यात्रा में शामिल एक कार कुछ खुली पड़ी तारों के संपर्क में आ गया और पूरी कार में करंट फैल गया।

तार के संपर्क में आने के चलते रथ यात्रा में शामिल कई अन्य लोग भी करंट की चपेट में आ गए। रथ यात्रा में अधिक भीड़ होने के चलते दुर्घटना ने व्यापक रूप धर लिया और इस करंट हादसे के चलते करीब 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस दुर्घटना को लेकर पुलिस की जांच अभी जारी है तथा ज़ल्द जांच टीम द्वारा ज़ल्द ही मामले में अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story