×

Tamil Nadu News: टीका न लगवाने वालों पर इस राज्य में लगाए गए कड़े प्रतिबंध

Tamil Nadu News: कलेक्टर अनीश शेखर ने कहा है कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें नजदीकी केंद्रों पर भेजा जायेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 11 Dec 2021 4:31 AM GMT (Updated on: 11 Dec 2021 4:33 AM GMT)
vaccination
X

कोरोनावायरस टीका (फोटो : सोशल मीडिया )

Tamil Nadu News: देश में एक बार फिर कोरोनावायरस (coronavirus case) मामले बढ़ते नज़र आ रहे हैं। वही कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (corona new Variant omicron ) भी धीरे धीरे अपने पाव पसार रहा है। जिसके चलते तमिलनाडु (Tamil Nadu) में करीब 13 विदेश से आये यात्रियों की जांच करने के बाद वे कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए । वही स्थिति बत से बतर ना हो जाए इसके लिए मदुरै जिला कलेक्टर अनीश शेखर (District Collector Anish Shekhar) ने ये घोषणा की है कि जिले में जिन लोगों ने अब तक टिका (coronavirus vaccination) नहीं लगवाया है उन्हें उचित मूल्य की दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, सुपरमार्केट, थिएटर, वेडिंग हॉल, शॉपिंग मॉल, परिधान की दुकानों, बैंक और शराब सहित सार्वजनिक स्थानों से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

कलेक्टर अनीश शेखर ने कहा है कि जिन लोगों का टीकाकरण (coronavirus vaccination) नहीं हुआ है, उन्हें नजदीकी केंद्रों पर भेजा जायेगा। बता दें, शुक्रवार 10 दिसंबर को तमिलनाडु में स्वास्थ्य विभाग (health department in Tamil nadu) ने राज्य में उच्च शिक्षा मंत्रालय से केवल टीकाकरण छात्रों को विश्वविद्यालयों और कॉलेज के परिसर में प्रवेश करने की अनुमति देने का आग्रह किया। ऐसा इसलिए ताकि कोरोना के प्रकोप से सभी को सुरक्षित रखा जा सके। यह आह्वान तब किया गया जब चन्नई के एक कॉलेज में नौ छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

देश में अब तक ओमिक्रोन के 32 मामले

बता दें, देश में अब तक ओमिक्रोन (omicron New case) के 32 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि इन सभी मरीजों में हलके लक्षण ही पाए गए हैं। जिसमें स्वास्थ्य मंत्रालय ने 25 की पुष्टि की है। कल 10 दिसंबर की शाम महाराष्ट्र में फिर सात केस सामने आये। जिसमें से तीन मुंबई से और चार पिंपरी चिंचवाड़ से है। वही ओमिक्रोन का एक मरीज गुजरात में पाया गया, दो कर्नाटक में और दिल्ली में भी एक मरीज मिला है। जिसके बाद खतरे का ग्राफ एक बार फिर बढ़ सकता है। जिसे देखते हुए पूरी सावधानी बरतने की अपील कर रही स्वास्थ्य मंत्रालय ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story